Menu
blogid : 312 postid : 1394246

WTC फाइनल जीतने पर इनाम में मिलेंगे करोड़ों रुपये, उपविजेता समेत 8 टीमों को भी मिलेगी मोटी रकम

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 18 Jun, 2021

विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला शुरू हो रहा है। इस मैच की विजेता टीम पर ईनामों की बारिश होगी। खास बात ये है कि उपविजेता टीम के अलावा टेस्‍ट चैंपियनशिप का हिस्‍सा रहीं अन्‍य टीमों को भी ईनाम में मोटी रकम मिलने वाली है। 5 दिन तक चलने वाला फाइनल मुकाबला ड्रॉ होने की स्थिति में भी ईनामी राशि टीमों को दी जाएगी।

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल
इंग्‍लैंड में साउथम्‍प्‍टन का द एजेस बाउल क्रिकेट ग्राउंड पहली बार होने जा रहे वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के ऐतिहासिक मुकाबले के लिए तैयार है। 18 जून को टीम इंडिया और न्‍यूजीलैंड की टीमें खिताब जीतने के लिए एक दूसरे के आमने-सामने होंगी। 2 साल से खेली जा रही टेस्‍ट चैंपियनशिप इस मुकाबले के संपन्‍न हो जाएगी और दुनिया टेस्‍ट क्रिकेट का सरताज मिल जाएगा।

विजेता को मिलेंगे 12 करोड़
2019 से अबतक विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में 9 टीमों ने हिस्‍सा लिया है। इनमें से न्‍यूजीलैंड और इंडिया फाइनल में पहुंच सके हैं। आईसीसी ने सभी टीमों के लिए ईनामी राशि की घोषणा कर दी है। खिताब जीतने वाली टीम को 1.6 मिलियन डॉलर यानी करीब 12 करोड़ रुपये और ट्रॉफी मिलेगी। वहीं, उपविजेता टीम को ठीक आधी रकम यानी करीब 6 करोड़ रुपये मिलेंगे।

ड्रॉ होने पर बराबर बंटेगी राशि
आईसीसी ने मैच ड्रॉ होने की स्थिति में दोनों टीमों को बराबर इनामी राशि देने का ऐलान किया है। यानी 18 करोड़ ईनामी राशि में से आधी-आधी यानी दोनों टीमों को बराबर-बराबर करीब 8.78 करोड़ रुपये मिलेंगे। इसके अलावा अन्‍य सुविधाएं भी दोनों टीमों में बराबर बराबर बांटी जाएंगी।

अन्‍य टीमों को भी मिलेगा ईनाम
विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में तीसरे नंबर रही टीम ऑस्‍ट्रेलिया को करीब 3.3 करोड़ रुपये मिलेंगे। चौथे स्‍थान पर रहने वाली टीम इंग्‍लैंड को 2.5 करोड़ रुपये इनामी राशि में मिलेंगे और पांचवें नंबर की टीम पाकिस्‍तान को 1.5 करोड़ रुपये मिलेंगे। इसके साथ वेस्‍टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और बांग्‍लादेश को भी करीब 73-73 लाख रुपये मिलेंगे।..Next

 

 

ये भी पढ़ें : 

WTC Final की प्‍लेइंग इलेवेन में इन्‍हें मिली जगह

इस खिलाड़ी के लिए WTC फाइनल होगा आखिरी मैच

श्रीलंका दौरे पर धवन बने कप्‍तान, इन प्लेयर्स की चमकी किस्मत

फुटबॉलर सुनील छेत्री ने लिओनेल मेसी का रिकॉर्ड तोड़ा

टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा कंफर्म, 19 सितंबर से होगा आईपीएल

लंका प्रीमियर लीग का दूसरा सीजन जुलाई में, देखें शिड्यूल

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *