Menu
blogid : 312 postid : 1392951

WTC फाइनल से पहले इंजर्ड कीवी कप्तान वनडे सीरीज से बाहर, इंजरी से उबर रहे भारत के दो स्टार खिलाड़ी

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 9 Mar, 2021

इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में 3-1 से जीत हासिल करने के बाद भारतीय विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंच गई है। फाइनल मुकाबला जून में इंग्‍लैंड में खेला जाएगा। फाइनल में भारत के साथ न्‍यूजीलैंड की टीम भिड़ेगी। फाइनल से पहले न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान इंजर्ड होकर आने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं, भारत के 2 स्‍टार खिलाड़ी भी इंजरी से उबरने की कोशिशों में जुटे हैं।

टीम इंडिया से भिड़ेगी न्‍यूजीलैंड
वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में न्‍यूजीलैंड और टीम इंडिया टॉप रैंकिंग के साथ फाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं। फाइनल की रेस में सबसे पहले न्‍यूजीलैंड ने बाजी मारी थी। इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड टीम इंडिया के लिए रोड़ा बनी हुई थीं। इंग्‍लैंड को 3-1 से हराकर टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड के साथ ऑस्‍ट्रेलिया को भी रेस से बाहर कर दिया।

जून में साउथैंप्‍टन में होगा फाइनल
भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए डेट और वेन्‍यू लगभग तय कर दिए गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार फाइनल मैच 18 से 22 जून को साउथैंप्‍टन में खेला जाएगा। इंग्‍लैंड के साउथैंप्‍टन एजेस बॉल स्‍टेडियम में ऐतिहासिक मुकाबला होगा। कोरोना के चलते लॉर्ड्स की बजाय इस स्‍टेडियम का चुनाव किया गया है।

फाइनल से पहले कप्‍तान विलियम्‍सन चोटिल
टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियम्‍सन चोटिल हो गए हैं। केन विलियम्‍सन को बांग्‍लादेश के साथ होने वाली आगामी 3 मैचों की वनडे सीरीज से बाहर रखा गया है। न्‍यूजीलैंड वनडे सीरीज के बाद अप्रैल तक 3 मैचों की टी20 सीरीज भी साथ खेलेगा। एल्‍बो इंजरी के कारण बाहर हुए विलियम्‍सन टी20 सीरीज में वापसी कर सकते हैं। उम्‍मीद है कि WTC फाइनल में भारत के खिलाफ खेलेंगे।

चोट से उबर रहे स्‍टार भारतीय खिलाड़ी
लंबे समय तक चोटिल रहे ईशांत शर्मा इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में वापसी कर चुके हैं। इसके अलावा तेज गेंदबाज उमेश यादव और भुवनेश्‍वर कुमार भी चोट से ठीक हो चुके हैं। जबकि, स्‍टार खिलाड़ी रविंद्र जड़ेजा सर्जरी से और मोहम्‍मद शमी चोट से उबरने की कोशिशों में जुटे हैं। उमेश यादव, भुवनेश्‍वर कुमार, रविंद्र जड़ेजा और मोहम्‍मद शमी नेट प्रैक्टिस में जुटे हुए हैं। आने वाली सीरीज में इन खिलाडि़यों की वापसी तय मानी जा रही है।…NEXT

 

ये भी पढ़ें : पृथ्‍वी शॉ ने जड़ा तूफानी दोहरा शतक, कर दी चौकों-छक्‍कों की बारिश

ईशांत 100वां टेस्‍ट खेलने वाले दूसरे तेज गेंदबाज बने, लिस्‍ट देखें

भारत और इंग्‍लैंड टी20-वनडे सीरीज का पूरा शिड्यूल यहां देखें

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *