Menu
blogid : 312 postid : 1394124

WTC फाइनल में न्यूजीलैंड के लिए खतरा होगा ये भारतीय, इंग्लिश प्लेयर ने बताया कौन पड़ेगा भारी

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 9 Jun, 2021

विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मुकबले को अब 9 दिन शेष बचे हैं। न्‍यूजीलैंड और टीम इंडिया के प्‍लेयर्स मैच को जीतने के लिए तैयारियों में लगे हैं। इस बीच इंग्‍लैंड के दिग्‍गज स्पिनर ने आर अश्विन को भारत के लिए सबसे अहम गेंदबाज बताया है। उन्‍होंने कहा कि फाइनल मुकाबले के स्‍थान और मौसम के हिसाब से भारतीय टीम का पलड़ा भारी है।

18 जून से साउथम्‍प्‍टन में होगा फाइनल
न्‍यूजीलैंड और टीम इंडिया के बीच विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला साउथम्‍प्‍टन के द एजेस बॉल क्रिकेट ग्राउंड पर होना है। यह मुकाबला 18 जून को शुरू होगा। इससे पहले न्‍यूजीलैंड टीम इंग्‍लैंड के साथ 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेल रही है। पहला टेस्‍ट ड्रा होने के बाद दूसरा टेस्‍ट कल यानी 10 जून से शुरू हो रहा है।

मोंटी पनेसर ने बताया खतरनाक हैं अश्‍विन
इंग्‍लैंड के दिग्‍गज स्पिनर मोंटी पनेशर ने कहा है भारतीय टीम के स्‍टार स्पिनर आर अश्‍विन टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के लिए अहम भूमिका निभाने वाले हैं। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार आर अश्‍विन लेफ्ट हैंडेड बैट्समैन के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं। न्‍यूजीलैंड टीम में कुछ लेफ्ट हैंडेड बैट्समैन हैं जो उनका शिकार बन सकते हैं।

लेफ्ट हैंडेड बल्‍लेबाजों को जल्‍दी आउट करते हैं
मोंटी पनेसर ने कहा कि न्‍यूजीलैंड मजबूत टीम है। डेवॉन कानवे की फॉर्म टीम के लिए प्‍लस प्‍वाइंट है। उन्‍होंने कहा कि अगर आर अश्‍विन अगर लेफ्ट हैंड बल्‍लेबाजों को जल्‍द पवेलियन भेज देते हैं। तो भारत की पकड़ मजबूत हो जाएगी और वह न्‍यूजीलैंड पर भारी पड़ सकता है। इंग्‍लैंड के साथ पिछली टेस्‍ट सीरीज के आखिरी मैच में अश्विन ने 8 विकेट चटकाए थे। फाइनल में अश्‍विन मैच विनर बन सकते हैं।

भारत के चौथे सबसे सफल गेंदबाज
आर अश्‍विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी हैं। अश्‍विन अबतक 78 टेस्‍ट मैचों की 146 इनिंग्‍स में 409 विकेट चटका चुके हैं। टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्‍ट में वह 15वें नंबर पर हैं। अश्‍विन भारत के सबसे खतरनाक स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं।

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *