Menu
blogid : 312 postid : 1347562

कभी दुकान पर सिगरेट बेचा करते थे उसेन बोल्ट, आज इतने अरब दौलत के मालिक

जिंदगी में ऐसा वक्त भी आता है जब आपके हाथ में कलम की बजाय औजार होते हैं. जब आप कोई महान काम करने का सपना देख रहे हो, लेकिन आपके हालात आपको दो पैसे कमाने के लिए किसी घटिया मानसिकता वाले इंसान की दो बातें सुनने को मजबूर कर दें. इन सभी बातों से परे एक सच ये भी है कि ‘वक्त बदलता है’ और जब वक्त बदलता है तो आप तेज रफ्तार से चलते ही नहीं बल्कि उड़ने लगते हैं. ‘उसेन बोल्ट’ रफ्तार के ऐसे ही जादूगर हैं. उसेन का आज जन्मदिन है. आइए, एक नजर डालते हैं उनके फर्श से अर्श तक के सफर पर.


usain bolt


क्रिकेट खिलाड़ी बनना चाहते थे लेकिन बन गए धावक

100 मीटर और 200 मीटर का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले एकलौते खिलाड़ी बनें. स्प्रिंट में 8 ओलंपिक गोल्ड जीतने वाले वह दुनिया के एकमात्र शख्स हैं. उसेन बचपन से क्रिकेट खिलाड़ी बनना चाहते थे लेकिन बन गए धावक.


usain 1



आर्थिक परेशानियों से जूझते रहे बोल्ट

बोल्ट जैमेका के शेरवुड कंटेंट से के रहने वाले हैं. वहां पानी की बेहद समस्या है, जिसका सामना बोल्ट और उनके परिवार ने भी किया. उसेन आज अपने इलाके के हीरो हैं और वहां के बच्चे उनके जैसा बनने का सपना देखते हैं.


usain 2


पिता की किराने की दुकान

जमैका में ही बोल्ट के पिता की किराने की दुकान थी. जिसके भरोसे पूरा परिवार पला-बढ़ा है. कहा जाता है कि बोल्ट के पिता आज भी किराने की दुकान चलाते हैं.


usain 1


किराने की दुकान पर रम और सिगरेट बेचा करते थे बोल्ट

मशहूर होने के बाद उसेन पर इतनी दौलत बसी कि मीडिया में उनके 6 लाख की शराब पीने की खबर वायरल हो गई. कभी वो दौर था जब रफ्तार के जादूगर उसेन किराने की दुकान पर रम और सिगरेट बेचा करते थे. दौलत की बात करें तो उसेन आज 1 अरब, 92 करोड़ के मालिक हैं.

किसी ने सही ही कहा है ‘आपकी मेहनत एक दिन आपकी किस्मत को मुट्ठी में भर लेती है’. …Next

Read More:

कोई मॉडल तो कोई होटल में करती थी जॉब, जानें शादी से पहले क्रिकेटर्स की पत्नियों का प्रोफेशन

धोनी के खेल ने ही नहीं हेयर स्टाइल ने भी जीता है दिल, तस्वीरें देखकर आपको हो जाएगा अंदाजा

इस क्रिकेटर के साथी खिलाड़ी ने दिया था धोखा, पत्नी की वजह से आज भी है दुश्मनी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *