Menu
blogid : 312 postid : 1391413

IPL में पुरुष टीमों के बाद देखिए महिला टीमों की भिड़ंत, वुमेंस टी20 चैलेंज का पहला मैच आज शारजाह में

Rizwan Noor Khan

4 Nov, 2020

आईपीएल के लीग मुकाबले खत्म हो चुके हैं और अब प्लेआफ मुकाबलों की बारी है। लेकिन, इस बीच आईपीएल की तर्ज पर वुमेंस टी20 चैलेंज के मुकाबले आज शाम से यूएई में शुरु हो रहे हैं। महिला खिलाड़ियों के आईपीएल के नाम से मशहूर इस लीग में दुनियाभर की टॉप प्लेयर्स हिस्सा ले रही हैं। पहला मुकाबला 4 नवंबर को शाम 7:30 बजे शारजाह में शुरु होगा।

क्या है महिलाओं का आईपीएल या वुमेंस टी20 चैलेंज
वुमेंस टी20 क्रिकेट को बढ़ावा देने और इंडियन वुमेन प्लेयर्स को विश्वस्तरीय मंच देने के उद्देश्य से बीसीसीआई हर साल आईपीएल की तरह ही वुमेंस टी20 चैलेंज लीग आयोजित करता है। वुमेंस लीग का पहला सीजन 2018 में हुआ था और यह 2020 में तीसरा सीजन आईपीएल की तरह ही यूएई में हो रहा है।

ट्रॉफी के लिए आपस में भिड़ेंगी 3 टीमें
आईपीएल की तरह ही वुमेंस टी20 चैलेंज लीग में चुनिंदा विदेशी प्लेयर्स अलग अलग टीम से खेलते हैं। वुमेंस टी20 चैलेंज में सिर्फ 3 टीमें सुपरनोवाज, ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी हिस्सा लेती हैं। हर टीम की 15 सदस्यीय दल में 4—4 विदेशी प्लेयर्स हैं।

5 देशों की प्लेयर्स पिच पर दिखाएंगी कमाल
डिफेंडिंग चैंपियन सुपरनोवाज की कप्तान भारतीय सुपरस्टार खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर हैं। वेलोसिटी की कमान स्मृति मंधाना संभालती हैं, जबकि तीसरी टीम ट्रेलब्लेजर्स की कप्तानी सबसे अनुभवी प्लेयर मिथाली राज के पास है। तीनों टीमों में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश और थाइलैंड की प्लेयर्स हिस्सा ले रही हैं।

कब और कहां होंगे मैच, ऐसे देखें लाइव प्रसारण
वुमेंस टी20 चैलेंज में सिर्फ 3 लीग मुकाबले 4 नवंबर, 5 और 7 नवंबर को खेले जाएंगे। फाइनल मुकाबला 9 नवंबर को खेला जाएगा। सभी मुकाबले यूएई के शारजाह क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाएंगे। पहले मैच में सुपरनोवाज और वेलोसिटी की भिड़ंत होगी। मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट नेटवर्क पर और लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर देखी जा सकती है।…NEXT

 

 

Read More : आईपीएल में धोनी के साथी शेन वॉटसन ने सन्यास लिया

ब्रेट ली के लिए सचिन से ज्यादा अहम था इस भारतीय का विकेट लेना

5 बल्लेबाज जिनके इशारों ने लूट ली महफिल, जड़ेजा और हार्दिक छाए

IPL के बाद 10 मैचों की ऑस्ट्रेलिया सीरीज नंवबर से

बांग्लादेश के सबसे बड़े मैच विनर की क्रिकेट में वापसी

एक ही दिन पैदा हुए 3 दिग्गजों ने ​क्रिकेट में तहलका मचाया

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *