Menu
blogid : 312 postid : 1394520

मिचेल स्टार्क ने 6 बॉल में 5 डॉट देकर नहीं बनाने दिए 11 रन, सामने था वेस्टइंडीज का सबसे विस्फोटक बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में शुामर मिचेल स्टार्क के आगे अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों की भी नहीं चलती है। यह बात वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टी20 सीरीज के चौथे मैच में पुख्ता भी हो गई। दरअसल, आखिरी ओवर डालने आए मिचेल स्टार्क ने 5 डॉट बॉल डालकर मैच टीम की झोली में डाल दिया।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 15 Jul, 2021

 


टी20 सीरीज का रोमांचक मुकाबला

वेस्टइंडीज दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम 5 टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। सीरीज में 3 मैच जीतकर वेस्टइंडीज आगे चल रही है। 14 जुलाई को खेले गया चौथा मैच बेहद रोमांचक रहा। इस मैच के आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे। बॉल मिचेल स्टार्क के हाथ में थी, जबकि स्ट्राइक पर दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार आंद्रे रसेल थे।

19वें ओवर में जड़े 4 छक्के
वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने 19वें ओवर में 4 छक्के जड़े। आंद्रे रसेल ने रिली मेडियथ के 19वें ओवर की पहली बॉल पर ही छक्का जड़ दिया और अगली बॉल पर सिंगल लेकर फैबियन एलेन को स्ट्राइक दी। फैबियन ने अगली 3 बॉल पर लगातार 3 छक्के जड़ दिए। ओवर की आखिरी बॉल पर फैबियन ऑफ स्टंप से बाहर जाती बॉल को हिट करने के प्रयास में विकेटकीपर को कैच दे बैठे।

स्टार्क के आगे नहीं चले रसेल
पारी का आखिरी 20वें ओवर में वेस्टइंडीज को जीतने के लिए कुल 11 रन चाहिए थे। स्ट्राइक पर विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल थे, जबकि बॉल मिचेल स्टार्क के हाथों में थी। स्टार्क ने लगातार 5 बॉल पर आंद्रे रसेल को बड़ा हिट लगाने नहीं दिया, जबकि आंद्रे ने सिंगल और डबल रन भी नहीं लिया। आखिरी बॉल पर आंद्रे रसेल छक्का लगाने में कामयाब जरूर हुए लेकिन तबतक मैच हाथ से निकल चुका था।

3-1 से आगे है वेस्टइंडीज
ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज का चौथा मैच 4 रनों के अंतर से जीत लिया। इस मैच में मिचेल स्टार्क ने अपने 4 ओवर के स्पेल में कोई विकेट तो नहीं लिया, लेकिन उन्होंने हाथ से निकली जीत को वापस टीम की झोली में डालने का काम जरूर किया। सीरीज का आखिरी मुकाबला 17 जुलाई को सेंट लूसिया के डैरेन सैमी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। हालांकि, वेस्टइंडीज 3-1 के अंतर से पहले ही यह सीरीज जीत चुकी है।

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *