Menu
blogid : 312 postid : 1390796

लॉकडाउन में ये भारतीय क्रिकेटर दे रहा क्रिकेट की आनलाइन कोचिंग, पहली बार आनलाइन क्लास शुरू

Rizwan Noor Khan

28 Apr, 2020

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने लॉकडाउन के दौरान नया कारनाम रच दिया है। दरअसल, एसोसिएशन ने अपने क्रिकेटर्स को एक्टिव रखने के लिए आनलाइन क्लासेस शुरू की हैं। यह पहली बार है जब कोई क्रिकेट एसोसिएशन ऐसा कर रहा है। आनलाइन क्लास के जरिए युवा क्रिकेटर्स को भारतीय टीम के धुरंधर प्लेयर रहे खिलाड़ी से कोचिंग दिलाई जा रही है।

 

 

 

 

प्रोजेक्ट विजन प्रोग्राम शुरू
बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अविशेक डालमिया के अनुसार लॉकडाउन के दौरान खिलाड़ियों को एक्टिव रखने के लिए प्रोजेक्ट विजन प्रोग्राम के तहत आनलाइन क्लासेस का सहारा लिया जा रहा है। इसके तहत क्रिकेटर्स को मेंटली एक्टिव रखने की कोशिश की जा रही है।

 

 

 

खिलाड़ियों की क्षमता बरकरार रखने का प्रयास
लॉकडाउन के चलते क्रिकेटर्स मैदान पर मैच नहीं खेल पा रहे हैं। ऐसे में उनके खेल पर विपरीत असर न हो इसलिए एसोसिएशन ने यह तरकीब निकाली है। आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के बैटिंग कंसल्टेंट वीवीएस लक्ष्मण युवा क्रिकेटरों को आनलाइन कोचिंग दे रहे हैं।

 

 

 

 

 

वीवीएस लक्ष्मण के हिस्से जिम्मेदारी
वीवीएस लक्ष्मण वीडियो के जरिए युवा क्रिकेटरों को मानसिक रूप से मजबूत बने रहने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इसके अलावा कोच अरुण लाल, मैनेजर जॉयदीप मुखर्जी, अंडर 23 टीम के कोच सौराशीष लाहिड़ी भी इस प्रोग्राम का हिस्सा बनकर ​क्रिकेटरों को हर तरह से फिट रखने की कोशिशों में जुटे हुए हैं।

 

 

मोटीवेट और इंगेज रखने की कोशिश
एसोसिएशन के अनुसार वीवीएस लक्ष्मण समेत सभी कोच के वीडियोज को हर खिलाड़ी तक पहुंचाया जा रहा है। कई बार आनलाइन आकर लाइव कोचिंग भी देने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस प्रयास से खिलाड़ियों को मोटीवेट और इंगेज रखने में मदद मिल रही है।…NEXT

 

 

 

Read More :

वह भारतीय जिसे दुनिया का सबसे कंजूस गेंदबाज कहा जाता, जानिए कौन है वो

टीम इंडिया का कारनामा, बिना सेमीफाइनल खेले ही विश्वकप फाइनल में पहुंची

उसैन बोल्ट से भी तेज दौड़ा कर्नाटक का युवक, भैसों को दिया सफलता का श्रेय

सुपरओवर में हमेशा खराब रही न्‍यूजीलैंड किस्‍मत, भारत ने हर बार रौंदा

हैंडसम क्रिकेटर बना बंदर का शिकार, वर्ल्‍ड कप से बाहर, करियर दांव पर लगा

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *