Menu
blogid : 312 postid : 1392747

श्रीसंत की घातक गेंदबाजी के आगे नहीं टिक सके बल्‍लेबाज, रिकॉर्डबुक में नाम दर्ज, टॉप पर पहुंचे ईशान किशन

Rizwan Noor Khan

22 Feb, 2021

बीसीसीआई की सबसे चर्चित वनडे सीरीज विजय हजारे ट्रॉफी में गेंद और बल्‍ले का जबरदस्‍त कमाल देखने को मिल रहा है। आईपीएल ऑक्‍शन में शामिल नहीं हो सके गेंदबाज एस श्रीसंत की घातक गेंदबाजी ने बल्‍लेबाजों में कहर बरपा रखा है। वह अपनी टीम के हाईएस्‍ट विकेटटेकर बनने के साथ ही रिकॉर्डबुक में नाम दर्ज करा चुके हैं। वहीं, ईशान किशन ने ताबड़तोड़ 173 रन ठोककर हाईएस्‍ट स्‍कोरर समेत सबसे ज्‍यादा चौके-छक्‍के जड़ने में आगे निकल गए हैं।

विजय हजारे ट्रॉफी केरल बनाम यूपी
20 फरवरी से शुरू हुई 50 ओवर की विजय हजारे ट्रॉफी के लीग मैच चल रहे हैं। 6 ग्रुप में कुल 38 टीमें खेल रही हैं। 22 फरवरी को उत्‍तर प्रदेश और केरल के बीच हुए मुकाबले में केरल के गेंदबाज एस श्रीसंत ने कहर बरपा दिया। अपना दूसरा मैच खेल रही दोनों टीमें 1-1 मैच जीत चुकी हैं। दूसरे मुकाबले में श्रीसंत ने उत्‍तर प्रदेश के बल्‍लेबाजों को उबरने नहीं दिया।

श्रीसंत के आगे ढेर हो गए बल्‍लेबाज
बैन के करीब 7 साल बाद क्रिकेट में लौटे श्रीसंत यह दूसरी सीरीज खेल रहे हैं। इससे पहले वह दिसंबर-जनवरी में हुई सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी खेल चुके हैं। विजय हजारे ट्रॉफी के लिए केरल टीम में शामिल श्रीसंत ने उत्‍तर प्रदेश के खिलाफ दूसरे मैच में घातक गेंदबाजी करते हुए 5 बल्‍लेबाजों को पवेलियन का रास्‍ता दिखाया। पहले मैच के 2 विकेट मिलाकर कुल 7 विकेट लेकर वह टीम के हाईएस्‍ट विकेटटेकर बन गए हैं।

5 विकेट हॉल लेने वाले पहले गेंदबाज
यूपी के बल्‍लेबाज अभिषेक गोस्‍वामी और अक्षदीप नाग अर्धशतक लगाकर खतरनाक रूप ले रहे थे तभी उन्हें श्रीसंत ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद श्रीसंत ने भुवनेश्‍वर कुमार को 1 रन पर पवेलियन भेजा। श्रीसंत ने मोहसिन खान को बोल्‍ड किया और शिवम शर्मा के रूप में अपना 5वां शिकार बनाया। श्रीसंत विजय हजारे ट्रॉफी 2021 सीजन में 5 विकेट हॉल लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए।

इन बल्‍लेबाजों ने बरसाए रन
आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले झारखंड टीम के कप्‍तान ईशान किशन विजय हजारे ट्रॉफी 2021 के हाईएस्‍ट स्‍कोरर (इंडिविजुअल) हैं। ईशान किशन सर्वाधिक 173 रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। वहीं, टूर्नामेंट में ईशान किशन के नाम सर्वाधिक 19 चौके और 11 छक्‍के दर्ज हैं। हरियाणा के तिलक वर्मा हाईएस्‍ट स्‍कोर 156 रनों के साथ दूसरे नंबर पर हैं और उत्‍तराखंड के बल्‍लेबाज जय बिस्‍ट 141 रन बनाने वाले तीसरे बल्‍लेबाज हैं।

 

ये भी पढ़ें : विजय हजारे ट्रॉफी में भिड़ रही 38 टीमें, देखें मैच शिड्यूल 

IPL Auction 2021: सबसे महंगे बिके ये 8 खिलाड़ी

ऑक्‍शन में प्रीति जिंटा ने खरीदे सबसे ज्‍यादा खिलाड़ी

14 महीनों में 15 दिग्‍गज क्रिकेटर्स ने क्रिकेट छोड़ा, देखें लिस्‍ट

भारत और इंग्‍लैंड सीरीज का पूरा शिड्यूल यहां देखें

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *