Menu
blogid : 312 postid : 1392815

पृथ्‍वी शॉ ने जड़ा तूफानी दोहरा शतक, मैदान में कर दी चौकों-छक्‍कों की बारिश, 32वें स्‍थान से सीधे नंबर वन बने

Rizwan Noor Khan

25 Feb, 2021

बीसीसीआई की विजय हजारे वनडे ट्रॉफी में 38 टीमें खिताब के लिए मैदान में एक दूसरे से भिड़ रही हैं। मुंबई के लिए खेलने वाले पृथ्‍वी शॉ ने तूफानी पारी खेलते हुए चौके-छक्‍कों की बारिश कर दी। पृथ्‍वी ने दोहरा शतक जड़ा और नाबाद रहे। सीरीज में अब तक दूसरे नंबर पर रहे पृथ्‍वी शॉ सीधे पहले नंबर पर पहुंच गए हैं।

जयपुर में पुड्डुचेरी और मुंबई का मुकाबला
25 फरवरी को जयपुर में विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुंबई और पुड्डुचेरी के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मैच में पुड्डुचेरी ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले खेलने का न्‍योता दिया। मुंबई को पहला झटका यशस्‍वी जायसवाल और दूसरा झटका आदित्‍य तड़े के रूप में लगा। दो विकेट जल्‍दी गिरने के बाद पृथ्‍वी शॉ और सूर्यकुमार यादव ने पारी को संभाल लिया।

पृथ्‍वी शॉ ने जड़ा तेजतर्रार दोहरा शतक
पृथ्‍वी शॉ ने ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी करते हुए केवल 142 गेंदों में दोहरा शतक जड़ दिया। पृथ्‍वी शॉ विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में दोहरा शतक जड़ने वाले पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं। 200 रन बनाने में पृथ्‍वी शॉ ने 31 तेजतर्रार चौके और 5 गगनचुंगी छक्‍के जड़े। पृथ्‍वी शॉ ने पूरे मैच में 152 बॉल खेलीं और 227 रन बनाए। वह नाबाद रहे।

टैली में 32वें स्‍थान से पहले नंबर पर पहुंचे
इस सीरीज में तीसरा मैच खेल रहे पृथ्‍वी शॉ ने इससे पहले मैच में भी शतक लगाया था। दूसरे मैच के बाद तक हाईएस्‍ट इंडीविजुअल स्‍कोर बनाने वाले बल्‍लेबाजों की टैली में 32वें नंबर पर रहे पृथ्‍वी शॉ तीसरे मैच के बाद सीधे पहले नंबर पर पहुंच गए। इस ट्रॉफी में पृथ्‍वी शॉ के नाम सबसे ज्‍यादा 366 रन दर्ज हो गए हैं।

चौकों की हाफ सेंचुरी जड़ने वाले पहले बल्‍लेबाज
विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन में पृथ्‍वी शॉ चौकों की हॉफ सेंचुरी लगाने वाले पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं। पृथ्‍वी शॉ 3 मैचों में सबसे ज्‍यादा 52 चौके जड़ चुके हैं। पृथ्‍वी शॉ इस सीजन में 2 शतक लगाकर रॉबिन उथप्‍पा की बराबरी पर हैं। हालांकि, सबसे ज्‍यादा रनों के मामले में शॉ नंबर वन हैं।…NEXT

 

ये भी पढ़ें : विजय हजारे ट्रॉफी में भिड़ रही 38 टीमें, देखें मैच शिड्यूल 

मोटेरा स्‍टेडियम में कपिल देव, द्रविड़ और जयवर्धने के नाम हैं रिकॉर्ड

ईशांत 100वां टेस्‍ट खेलने वाले दूसरे तेज गेंदबाज बने, लिस्‍ट देखें

IPL Auction 2021: सबसे महंगे बिके ये 8 खिलाड़ी

14 महीनों में 15 दिग्‍गज क्रिकेटर्स ने क्रिकेट छोड़ा, देखें लिस्‍ट

भारत और इंग्‍लैंड सीरीज का पूरा शिड्यूल यहां देखें

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *