Menu
blogid : 312 postid : 1392853

आरसीबी के देवदत्‍त पडिक्‍कल ने बरसाए सबसे ज्‍यादा रन, विजय हजारे ट्रॉफी के टॉप 5 बॉलर्स में श्रीसंत शामिल

Rizwan Noor Khan

1 Mar, 2021

Vijay Hazare Trophy 2021: आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के लिए सबसे ज्‍यादा बनाने वाले बल्‍लेबाज देवदत्‍त पडिक्‍कल बीसीसीआई की विजय हजारे ट्रॉफी में भी गेंदबाजों पर रहम नहीं कर रहे हैं। विजय हजारे ट्रॉफी के लीग स्‍टेज मैचों तक वह सबसे ज्‍यादा रन बनाकर नंबर वन पोजीशन पर काबिज हैं। ट्रॉफी के टॉप 5 गेंदबाजों की लिस्‍ट में श्रीसंत ने भी जगह बनाई है। श्रीसंत 7 साल बाद क्रिकेट में वापसी के बाद दूसरी सीरीज खेल रहे हैं।

क्‍वार्टरफाइनल में 3 टीमें पहुंची, 5 का फैसला आज
बीसीसीआई की डॉमेस्टिक क्रिकेट में सबसे चर्चित वनडे सीरीज विजय हजारे ट्रॉफी में 38 टीमें लीग स्‍टेज में एक दूसरे से भिड़ रही हैं। 28 फरवरी तक खेले गए मुकाबलों के अनुसार अपने-अपने ग्रुप में सर्वाधिक प्‍वाइंट्स हासिल कर गुजरात, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक की टीमें क्‍वार्टर फाइनल्‍स में प्रवेश कर चुकी हैं। जबकि, बाकी 5 टीमें 1 मार्च को बचे मुकाबले होने के बाद तय होंगी।

पडिक्‍कल सर्वाधिक रनों के साथ टॉप बल्‍लेबाज
विजय हजारे ट्रॉफी में कर्नाटक के बल्‍लेबाज देवदत्‍त पडिक्‍कल सर्वाधिक रनों के साथ टॉप बल्‍लेबाज बने हुए हैं। पडिक्‍कल आईपीएल 2020 में आरसीबी के लिए सबसे ज्‍यादा 473 रन बनाने वाले बल्‍लेबाज थे। विजय हजारे ट्रॉफी में 5 मैच खेलकर 3 शतक और 2 अर्धशतक की बदौलत 572 रन बनाकर नंबर वन बल्‍लेबाज हैं। पडिक्‍कल इस सीजन में सबसे ज्‍यादा शतक लगाने वाले बल्‍लेबाज भी हैं।

दोहरा शतक जड़ने वाले पृथ्‍वी शॉ टॉप 5 में
टॉप 5 बल्‍लेबाजों में दूसरे स्‍थान पर हरियाणा के तन्‍यमय अग्रवाल हैं। अग्रवाल 2 शतक और 2 अर्धशतक के साथ 446 रन बना चुके हैं। 413 रन बनाकर तीसरे स्‍थान पर कर्नाटक के रविकुमार समर्थ हैं। दोहरा शतक जड़ने वाले बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ 402 रन बनाकर चौथे नंबर हैं। पृथ्‍वी शॉ के नाम सर्वाधिक 57 चौके भी दर्ज हैं। शुरुआत से टॉप पर रहे हरियाणा के बल्‍लेबाज तिलक वर्मा 391 रनों के साथ अब पांचवें स्‍थान पर आ गए हैं।

टॉप 5 गेंदबाजों की सूची में श्रीसंत ने बनाई जगह
बैन के 7 साल बाद क्रिकेट में लौटे श्रीसंत दूसरा टूर्नामेंट खेल रहे हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में वह 5 मैचों में 13 विकेट चटकाकर टॉप 5 गेंदबाजों की लिस्‍ट में 5वें स्‍थान पर हैं। इस टूर्नामेंट में सबसे पहले एक मैच में 5 विकेट और दूसरे मैच में 4 विकेट चटकाने वाले वह पहले गेंदबाज भी हैं। वहीं, केरल टीम के लिए सर्वाधिक विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज भी हैं।

यूपी के शिवम वर्मा नंबर वन गेंदबाज
टूर्नामेंट में सर्वाधिक 18 विकेट हासिल कर यूपी के शिवम शर्मा नंबर वन गेंदबाज हैं। शिवम के नाम दो 5 विकेट हॉल भी हैं। 15 विकेट लेकर गुजरात के अर्जन नागवासवल्‍ला दूसरे स्‍थान पर हैं। 1 मार्च के आंकड़ों के अनुसार हिमाचल प्रदेश के रिषी धवन 15 विकेट लेकर तीसरे स्‍थान पर हैं। चौथे नंबर पर 14 विकेट लेकर पंजाब के गेंदबाज सिद्धार्थ कौल हैं। इन सभी गेंदबाजों ने 5-5 मैच खेले हैं।…NEXT

 

ये भी पढ़ें : पृथ्‍वी शॉ ने जड़ा तूफानी दोहरा शतक, कर दी चौकों-छक्‍कों की बारिश

मोटेरा स्‍टेडियम में कपिल देव, द्रविड़ और जयवर्धने के नाम हैं रिकॉर्ड

ईशांत 100वां टेस्‍ट खेलने वाले दूसरे तेज गेंदबाज बने, लिस्‍ट देखें

IPL Auction 2021: सबसे महंगे बिके ये 8 खिलाड़ी

भारत और इंग्‍लैंड सीरीज का पूरा शिड्यूल यहां देखें

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *