Menu
blogid : 312 postid : 1392683

टीम इंडिया से दो खिलाड़ी बाहर, एक की होगी वापसी, इंग्‍लैंड के खिलाफ इन प्‍लेयर्स को स्‍क्‍वॉड में जगह मिली

Rizwan Noor Khan

17 Feb, 2021

टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही टेस्‍ट सीरीज के अगले दो मैचों के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया स्‍क्‍वॉड का ऐलान कर दिया है। सीरीज में अब तक शामिल रहे दो प्‍लेयर्स को रिलीज कर दिया गया है। वहीं, ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज के दौरान चोट लगने से बाहर हुए तेज गेंदबाज को टीम में शामिल किया जाएगा। वहीं, स्‍टैंडबाय पर रखे गए दो प्‍लेयर्स को भी रिलीज किया गया है। रिलीज हुए सभी 4 प्‍लेयर्स विजय हजारे ट्रॉफी में खेलते नजर आाएंगे।

Image courtesy: BCCI

स्‍क्‍वॉड में 4 स्पिनर, 2 विकेटकीपर
4 मैचों की टेस्‍ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। इंग्‍लैंड और इंडिया के बीच तीसरा टेस्‍ट मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा में खेला जाएगा। तीसरे टेस्‍ट के लिए टीम इंडिया ने स्‍क्‍वॉड घोषित करते हुए 17 प्‍लेयर्स के नाम जारी कर दिए हैं। स्‍क्‍वॉड में पहले की तरह 4 स्पिनर और दो विकेटकीपर बल्‍लेबाज को बनाए रखा गया है।

चोट से उबरकर टीम से जुड़ेगा तेज गेंदबाज
ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज के दौरान दूसरे टेस्‍ट मैच में चोटिल हुए उमेश यादव को इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट के लिए टीम में शामिल किया जाएगा। उमेश यादव फील्डिंग के दौरान कंधे में चोट लगा बैठे थे और पिछले दो महीने से चोट से उबरने में जुटे हुए हैं। उमेश अभी मेडिकल निगरानी में हैं और फिट होने पर ही वह तीसरे टेस्‍ट में टीम के साथ जुड़ेंगे।

दो खिलाड़ी टेस्‍ट सीरीज से बाहर
इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्‍ट मैच में टीम इंडिया स्‍क्‍वॉड का हिस्‍सा रहे दो प्‍लेयर्स को रिलीज कर दिया गया है। रिलीज होने वालों में गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और स्पिनर शाहबाज नदीम के नाम शामिल हैं। शार्दुल ने लास्‍ट टेस्‍ट मैच ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज में खेला था, जबकि शाहबाज नदीम इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट में प्‍लेइंग इलेवेन में जगह बनाने में कामयाब रहे थे।

स्‍टैंडबाय पर रहे दो प्‍लेयर्स भी रिलीज
इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के दौरान स्‍टैंडबाय पर रखे गए अभिमन्‍यु ईश्‍वरन, प्रियांक पांचाल को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए रिलीज कर दिया गया है। इस तरह शार्दुल ठाकुर और नदीम शाहबाज को मिलाकर कुल 4 प्‍लेयर्स विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी टीमों के लिए खेल पाएंगे। वहीं, 5 नेट गेंदबाजों को टीम इंडिया ने बनाए रखा है।

अगले दो टेस्‍ट मैच में ऐसी होगी टीम इंडिया
बीसीसीआई की घोषित स्‍क्‍वॉड में विराट कोहली, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍या रहाणे, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद सिराज शामिल हैं। उमेश यादव फिट होने पर टीम को ज्‍वाइन करेंगे।…NEXT

 

ये भी पढ़ें : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जाएंगे 12 मैच, देखें शिड्यूल

38 टीमों के बीच क्रिकेट का ‘महायुद्ध’अगले सप्‍ताह से

धोनी से लेकर बिंद्रा तक कोई कर्नल तो कोई बड़ा अफसर

नए कोच के साथ दिखाई देंगे आरसीबी और मुंबई के खिलाड़ी

टॉप 10 टेस्‍ट बल्‍लेबाजों-गेंदबाजों की रैंकिंग बदली, जो रूट टॉप 3 में,

क्रिस गेल की आंधी में उड़े गेंदबाज, 12 बॉल में 50 रन ठोके

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *