Menu
blogid : 312 postid : 1395604

T20 सीरीज से पहले न्यूजीलैंड टीम में बड़ा बदलाव, खतरनाक गेंदबाज की वापसी तय

टीम इंड‍िया के साथ टी20 सीरीज शुरू होने से ठीक एक द‍िन पहले न्‍यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने टीम में बड़ा बदलाव क‍िया है। टी20 सीरीज में अनुभवी तेज गेंदबाज ट‍िम साउदी को पहले मैच में टीम का कप्‍तान बनाया गया है। न‍ियम‍ित कप्‍तान केन व‍िल‍ियम्‍सन ने टेस्‍ट सीरीज पर ध्‍यान केंद्रि‍त करने के इरादे से टी20 सीरीज नहीं खेलने का फैसला क‍िया है। वहीं, न्‍यूजीलैंड टीम में एक और खतरनाक गेंदबाज की वापसी लगभग तय मानी जा रही है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 16 Nov, 2021

 

 

17 नवंबर को पहला टी20 मैच जयपुर में- 
न्‍यूजीलैंड टीम टी20 और टेस्‍ट सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर है। इस दौरान 17 नवंबर से 3 टी20 मैचों की सीरीज शुरू होगी। पहला मैच जयपुर में 17 नवंबर को खेला जाएगा। दूसरा मैच 19 नवंबर को रांची में और तीसरा टी20 मुकाबला 21 नवंबर को कोलकाता में होगा। टी20 सीरीज के बाद दो टेस्‍ट मैच भी खेले जाएंगे। पहला टेस्‍ट मैच 25 नवंबर को कानपुर के ग्रीन पार्क स्‍टेड‍ियम में शुरु होगा। जबक‍ि, दूसरा टेस्‍ट 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्‍टेड‍ियम में शुरू होगा।

व‍िल‍ियम्‍सन की जगह साउदी को कमान- 
टी20 सीरीज शुरू होने से ठीक एक द‍िन पहले न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन व‍िल‍ियम्‍सन ने तीनों टी20 मैच नहीं खेलने का फैसला क‍िया है। न्‍यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने पुष्‍ट‍ि करते हुए कहा है क‍ि केन व‍िल‍ियम्‍सन की जगह टी20 सीरीज में तेज गेंदबाज ट‍िम साउदी को पहले मैच के ल‍िए कप्‍तान बनाया गया है। व‍िल‍ियम्‍सन ने टेस्‍ट सीरीज की तैयार‍ी के ल‍िए टी20 सीरीज छोड़ने का फैसला क‍िया है।

दो द‍िन पहले खेली थी आत‍िशी पारी- 
केन व‍िल‍ियम्‍स ने दो द‍िन पहले खेले गए टी20 वर्ल्‍डकप के फाइनल मुकाबले में ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी की थी। ऐसे में फैंस उन्‍हें टीम इंड‍िया के साथ होने वाली टी20 सीरीज में भी खेलते देखना चाहते थे। व‍िल‍ियम्‍सन ने टी20 वर्ल्‍डकप फाइनल मैच में ऑस्‍ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ आत‍िशी पारी खेलते हुए 48 बॉल में 85 रन ठोके थे। उन्‍होंने अपनी पारी में 10 तेजतर्रार चौके और 3 गगनचुंबी छक्‍के जड़े थे। हालांक‍ि, फाइनल मुकाबला ऑस्‍ट्रेल‍िया ने 7 गेंद शेष रहते 8 व‍िकेट से जीत ल‍िया था।

 

 

तेज गेंदबाज फर्ग्‍युसन की वापसी तय- 
न्‍यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा है क‍ि चोट की वजह से लंबे समय से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्‍युसन टी20 सीरीज के ल‍िए उपलब्‍ध रहने की पूरी संभावना है। दरअसल, लॉकी फर्ग्‍युसन कॉल्‍फ इंजरी से र‍िकवर हो रहे हैं। र‍िकवरी प्रोग्रेस को देखते हुए बोर्ड ने उनके टी20 सीरीज में खेलने की प्रबल संभावना जताई है। लॉकी फर्ग्‍यसन खतरनाक तेज गेंदबाज हैं और वह रफ्तार से भारतीय बल्‍लेबाजों को परेशान कर सकते हैं।

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *