Menu
blogid : 312 postid : 1328455

कभी 400-500 रुपये के लिए दूसरे गांव जाते थे दोनों भाई, आज हैं स्टार खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस के पांड्या ब्रदर्स अब किसी पहचान के मोहताज नहीं है. हार्दिक पांड्या ने जहां आईपीएल से भारतीय टीम तक का सफर तय किया है, वहीं उनके भाई क्रुणाल भी एक काबिल बल्लेबाज के तौर पर उभर रहे हैं. ये दोनों स्टार आज जो भी हैं अपनी मेहनत के दम पर हैं, ये कहना गलत नहीं होगा कि इनकी मेहनत ने इन्हें गलियों से उठाकर मुंबई का राजा बना दिया है. खुद सचिन भी हार्दिक की तारीफ कर चुके हैं औऱ उन्हें उम्मीद है कि दोनों भाई भारतीय टीम के लिए अच्छा प्रर्दशन करेंगे.


pandya cover


पिता चाहते थे बेटा बने क्रिकेटर

क्रुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या भाई हैं. क्रुणाल 25 और हार्दिक 22 साल के हैं. दोनों साधारण परिवार से हैं. 1999 में उनके पिता हिमांशु पांड्या बड़ौदा आ गए थे. बहुत छोटे स्केल पर कार फाइनैंसिंग का काम शुरू किया, लेकिन ज्यादा आमदनी नहीं होती थी.  2010 में उन्हें हार्ट अटैक आया था. खराब होती सेहत के कारण वह नौकरी नहीं कर पाए. क्रुणाल पांड्या के पिता हिमांशु क्रिकेट के बड़े फैन थे. वे दोनों भाइयों के साथ में मैच दिखाते थे और कई बार मैच के लिए स्टेडियम भी ले जाते थे.इसी से दोनों भाइयों का क्रिकेट में इंरेस्ट जगा और 5 साल के हार्दिक और 7 साल के क्रुणाल को जैसे-तैसे उन्हें किरण मोरे की एकेडमी में दाखिला करा दिया.



400-500 रुपये के लिए दूसरे गांव जाते थे

शुरुआती दिनों में दोनों भाई 400-500 रुपये कमाने के लिए पास के गांव में क्रिकेट खेलने जाते थे. गांव का नाम था ‘पालेज.’ उन्हें हर मैच के 400-500 रुपये मिल जाते थे.  क्रुणाल के मुताबिक, वो दिन नहीं होते, तो आज के शानदार दिन भी नहीं होते.


pandya-brothers-



हार्दिक ने 9वीं तक की है पढ़ाई

हार्दिक पांड्या पढ़ाई में अच्छे नहीं थे और नौवीं क्लास में फेल हो गए. इसके बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी और सिर्फ क्रिकेट पर ही फोकस किया. पूर्व क्रिकेटर किरण मोरे ने हार्दिक पांड्या को अपनी एकेडमी में तीन साल तक फ्री ट्रेनिंग दी. शुरुआत में हार्दिक पांड्या लेग स्पिनर थे लेकिन किरण मोरे की सलाह से वह फास्ट बॉलर बने. घरेलू क्रिकेट में दोनों भाई बड़ौदा की टीम से खेलते हैं. हार्दिक ने T20 में अपना डेब्यू  साल 2013 को मुंबई के खिलाफ किया था.


Hardik-L


हार्दिक बिके 10 लाख में, तो भाई क्रुणाल को मिला 2 करोड़ का तोहफा

2015 IPL की नीलामी पांड्या परिवार के लिए खुशियां लेकर आया. इस साल हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने उनके बेस प्राइज 10 लाख रुपये में खरीदा था. एक साल बाद 2016 में क्रुणाल पांड्या को मुंबई इंडियंस ने 2 करोड रूपये में खरीदा.


hardik-pandya-krunal-pandya-i



क्रुणाल टीम इंडिया में बनाएंगे जगह!

फिलहाल हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की तरफ से 6 वनडे और 16 टी20 खेल चुके हैं. वहीं क्रुणाल टीम इंडिया में जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं. आईपीएल में उनका खेल देखकर ये अंदाजा लगाना गलत नहीं होगा कि शायद जल्द ही उन्हें भारतीय टीम में चुन लिया जाए.


Krunal4_



हाल ही में लिया है नया घर

पांड्या ब्रदर्स ने मुंबई में अपना पहला घर खरीदा है. ये घर अंधेरी के पॉश एरिया वर्सोवा में है..Next


Read More:

महज ढाई रुपये के लिए स्कूल से निकाले गए थे द ग्रेट खली, आज हैं इतने करोड़ के मालिक

कुछ ऐसा दिखता है महावीर फोगाट का घर, कभी बेटियों को कुश्ती सिखाने के नहीं थे पैसे

कोहली और धोनी से कई गुना अमीर है यह प्लेयर, जानें कौन है दुनिया का सबसे महंगा खिलाडी़

महज ढाई रुपये के लिए स्कूल से निकाले गए थे द ग्रेट खली, आज हैं इतने करोड़ के मालिक
कुछ ऐसा दिखता है महावीर फोगाट का घर, कभी बेटियों को कुश्ती सिखाने के नहीं थे पैसे
कोहली और धोनी से कई गुना अमीर है यह प्लेयर, जानें कौन है दुनिया का सबसे महंगा खिलाडी़

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *