Menu
blogid : 312 postid : 1390593

भारत वर्ल्‍ड कप के फाइनल में पहुंचा, पाक को रौंदकर लगातार 11 मैच जीतने का इतिहास रचा

Rizwan Noor Khan

4 Feb, 2020

अंडर 19 वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया ने सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्‍तान को 10 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया का विजयी अभियान लगातार बिना कोई मैच हारे जारी है। टीम इंडिया अंडर 19 वर्ल्‍ड कप में लगातार 11 मैच जीतने वाली पहली टीम बन गई है। इस वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया अपनी सभी विपक्षी टीमों को हराकर प्‍वाइंट्स टेबल में सर्वाधिक अंकों के साथ टॉप पर है। टीम इंडिया वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्‍तान को हराकर पांचवां अंडर 19 वर्ल्‍ड कप खिताब अपने नाम करने से बस एक कदम दूर है।

 

 

 

 

172 रन के जवाब में भारत ने ठोके 176 रन
दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर 19 वर्ल्‍ड कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी की। पाकिस्‍तान के पूरी टीम 44वें ओवर में 172 रन बनाकर ऑलआउट हो गए। टारगेट का पीछा करने उतरे भारतीय टीम के सलामी बल्‍लेबाज यशस्‍वी जायसवाल और दिव्‍यांश सक्‍सेना ने सधी हुई शुरुआत की। दोनों बल्‍लेबाजों ने पाकिस्‍तानी गेंदबाजों के छक्‍के छुड़ा दिए।

 

 

 

 

 

बेबस हो गया पाक गेंदबाजी आक्रमण
पाकिस्‍तान का गेंदबाजी आक्रमण यशस्‍वी और दिव्‍यांश के सामने बेबस नजर आया। दोनों बल्‍लेबाजों ने धुआंधार बल्‍लेबाजी करते 35 ओवर और 2 गेंद पर 176 बनाकर पाकिस्‍तान को हरा दिया। यशस्‍वी जायसवाल ने गगनचुंबी छक्‍का लगाकर टीम को जीत दिलाई। 10 विकेट से जीत हासिल करते ही भारतीय टीम वर्ल्‍डकप के फाइनल मुकाबले में पहुचं गई है। भारत अब पांचवें टाइटल को जीतने से मात्र एक कदम दूर है।

 

 

 

 

यशस्‍वी ने शतक लगाया तो दिव्‍यांश ने 50 रन ठोके
यशस्‍वी जायसवाल ने 113 गेंद खेलकर शानदार शतक ठोका और कुल 105 रन बनाए। खास बात ये रही क‍ि यशस्‍वी ने 6 लगाकर अपना शतक पूरा किया और टीम को जीत भी दिलाई। उन्‍होंने अपनी पारी में कुल 4 छक्‍के और 8 चौके लगाए। इसी तरह दिव्‍यांश सक्‍सेना ने ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी करते हुए 99 गेंदों में शानदार अर्द्धशतक लगाया। उन्‍हें 6 चौकों की मदद से कुल 59 रन बनाए।

 

 

 

View this post on Instagram

These boys are on their way to #U19CWC final! #INDvPAK #FutureStars #lovecricket #cricket

A post shared by Cricket World Cup (@cricketworldcup) on

 

 

लगातार 11 मैच जीतने का रिकॉर्ड
28 जनवरी को क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया था। अब सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्‍तान को हराकर फाइनल का टिकट कटा लिया है। 2020 के इस वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया ने लगातार 3 लीग मैच, क्‍वार्टरफाइनल और सेमीफाइनल मुकाबला जीत लिया है। इस तरह वह कुल 5 मुकाबले जीतकर फाइनल में प्रवेश कर चुकी है। 2018 में खेले गए अंडर 19 वर्ल्‍ड कप मुकाबले में भारतीय टीम एक भी मुकाबला नहीं हारी थी और चैंपियन बनी थी। इस तरह से 2018 वर्ल्‍ड के 6 मैच और 2020 के 5 मैच जीतकर टीम इंडिया लगातार 11 मैच जीतने वाली पहली टीम बन गई है।…NEXT

 

 

 

Read More :

सुपरओवर में हमेशा खराब रही न्‍यूजीलैंड किस्‍मत, भारत ने हर बार रौंदा

हैंडसम क्रिकेटर बना बंदर का शिकार, वर्ल्‍ड कप से बाहर, करियर दांव पर लगा

रिषभ पंत के करियर में रोड़ा बन गया यह खिलाड़ी

न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज ने ठोक दिए 6 गेंद पर 6 छक्‍के, युवराज समेत इन 6 बल्‍लेबाजों के नाम रिकॉर्ड

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *