Menu
blogid : 312 postid : 1391504

ऑस्ट्रेलिया टूर में बदली हुई जर्सी पहनेगी टीम इंडिया, नाइकी की जगह एमपीएल का लोगो लगेगा

Rizwan Noor Khan

17 Nov, 2020

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने टीम इंडिया की किट स्पांसर का करार एमपीएल स्पोर्ट्स के साथ किया है। आनलाइन फैंटेसी गेम के लिए चर्चित एमपीएल कंपनी का लोगो टीम इंडिया की जर्सी पर दिखाई देगा। अब तक जर्सी पर स्पोर्ट्स ब्रांड नाइकी का लोगो लगा रहता था। इस करार के तहत प्लेयर्स ऑस्ट्रेलिया टूर पर बदली हुई जर्सी पहने दिखाई देंगे।

Symbolic Image.

नाइकी की जगह स्पांसर होगा एमपीएल
टीम इंडिया की किट स्पांसर करने वाली कंपनी नाइकी के साथ बीसीसीआई का करार पूरा होने के बाद नया करार एमपीएल के साथ किया गया है। पुरुष और महिला टीम के अलावा अंडर—19 ​क्रिकेट टीम की किट को एमपीएल स्पांसर करेगा। इस करार के तहत तीनों टीमों की जर्सी पर एमपीएल का लोगो लगेगा।

एमपीएल प्रति मैच देगा 65 लाख रुपये
बीसीसीआई की ओर से जारी बयान के मुताबिक एमपीएल के साथ 3 साल का करार किया गया है। इसके तहत एमीपीएल हर मैच के लिए बीसीसीआई को 65 लाख रुपये भुगतान करेगा। बीसीसीआई किट संबंधित सामान की बिक्री पर 10 फीसदी रॉयल्टी भी हासिल करेगा। बता दें कि नाइकी बीसीसीआई को प्रति मैच 88 लाख रुपये भुगतान करता था।

जर्सी पर लगेगा एमपीएल का लोगो
बीसीसीआई और एमपीएल स्पोर्ट्स के बीच हआ करार नवंबर 2023 तक लागू रहेगा। अब नाइकी की जगह टीम इंडिया की क्रिकेट किट का स्पांसर एमपीएल होगा। ऐसे में तीनों टीमों की जर्सी के दाहिने तरफ नाइकी के लोगो की जगह एमपीएल का लोगो लगेगा। आस्ट्रेलिया टूर में प्लेयर्स बदली हुई जर्सी के साथ मैदान में दिखाई देंगे।

कोविड की वजह से कम भुगतान में करार
नाइकी की तुलना में एमपीएल से प्रति मैच कम फीस पर करार को लेकर फैंस के मन में कई सवाल हैं। वहीं, कुछ क्रिकेट फैंस अंदाजा लगा रहे हैं कि कोविड महामारी के चलते कोई भी स्पांसर पहले जितनी फीस देने को तैयार नहीं था। ऐसे में एमपीएल के साथ कम भुगतान पर बीसीसीआई तैयार हो गया है। हालांकि, इस बात पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। नाइकी के साथ 2016 में किया गया 5 साल का करार पिछले माह पूरा हो चुका है।…NEXT

 

 

ये भी पढ़ें : 10 बल्लेबाज जिन्हें फुटबॉल की तरह दिखी बॉल और जड़े दोहरे शतक

आईपीएल 2020 के बेस्ट प्लेयर्स की लिस्ट देखें

टी20 इतिहास का वो मैच जिसमें 10 बल्लेबाज शून्य पर पवेलियन लौटे

क्या है महिलाओं का आईपीएल वुमेंस टी20 चैलेंज

5 बल्लेबाज जिनके इशारों ने लूट ली महफिल, जड़ेजा और हार्दिक छाए

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *