Menu
blogid : 312 postid : 1395613

T20WC: आईसीसी की वर्ल्‍ड टी20 टीम में एक भी भारतीय नहीं, दो बार की विश्व चैंप‍ियन का खाता भी खाली

टी20 वर्ल्‍डकप 14 नवंबर को फाइनल मुकाबले के साथ संपन्‍न हो चुका है। ऑस्‍ट्रेल‍िया ने न्‍यूजीलैंड को हराकर पहली बार टी20 व‍िश्‍वव‍िजेता बना। आईसीसी की टी20 टूर्नामेंट के बेस्‍ट प्‍लेयर्स से बनी 12 सदस्‍यीय टीम में एक भी भारतीय प्‍लेयर को जगह नहीं म‍िली है। दो बार की चैंप‍ियन वेस्‍टइंडीज समेत कई देशों के ख‍िलाड़‍ी भी जगह नहीं बना सके हैं। टीम में सबसे ज्‍यादा जगह पाने वाले प्‍लेयर ऑस्‍ट्रेल‍िया के हैं।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 16 Nov, 2021

 

 

मोस्ट वैल्यूएबल टीम में सर्वाध‍िक ऑस्ट्रेल‍ियाई- 
बीसीसीआई की अगुवाई में टी20 वर्ल्‍डकप का शानदार समापन हो चुका है। अब आईसीसी ने मोस्‍ट वैल्‍यूएबल टीम ऑफ द टूर्नामेंट का चुनाव क‍िया है। टीम में कुल 12 चुन‍िंदा प्‍लेयर्स को जगह म‍िली है। इनमें सबसे ज्‍यादा 3 प्‍लेयर व‍िश्‍व चैंप‍ियन ऑस्‍ट्रेल‍िया के हैं, ज‍िनमें सलामी बल्‍लेबाज डेव‍िड वॉर्नर, स्‍प‍िनर एडम जंपा और तेज गेंदबाज जॉस हेजलवुड शाम‍िल हैं।

इंग्लैंड, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के प्लेयर- 
टीम में इंग्‍लैंड के दो प्‍लेयर को रखा गया है, ज‍िनमें जॉस बटलर को व‍िकेटकीपर और मोईन अली को बतौर ऑलराउंडर शाम‍िल क‍िया गया है। इसी तरह साउथ अफ्रीका के एडम मार्करम बतौर बल्‍लेबाज और एन‍र‍िक नॉर्किया को तेज गेंदबाज के तौर पर जगह म‍िली है। श्रीलंका के चमीरा असालंका को बतौर मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज और और वान‍िंदू हसारंगा को ऑलराउंडर के रूप में जगह म‍िली है।

बाबर कप्तान और अफरीदी 12वें ख‍िलाड़ी- 
वर्ल्‍डकप में उपविजेता टीम न्‍यूजीलैंड के केवल एक प्‍लेयर ट्रेंट बोल्‍ट को टीम में रखा गया है। पाक‍िस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम को मोस्‍ट वैल्‍यूएबल टीम ऑफ द टूर्नामेंट का कप्‍तान चुना गया है। वहीं, पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज शाह‍िन अफरीदी को बतौर 12वें प्‍लेयर के रूप में शाम‍िल क‍िया गया है।

भारत समेत 4 देशों के प्लेयर्स को जगह नहीं- 
टूर्नामेंट के चुन‍िंदा 12 सदस्यों की टीम में एक भी भारतीय प्‍लेयर को जगह नहीं म‍िली है। इसके अलावा वेस्‍टइंडीज, अफगान‍िस्‍तान और बांग्‍लादेश के प्‍लेयर्स को टीम से बाहर रखा गया है। बता दें क‍ि टीम में शाम‍िल प्‍लेयर्स को टूर्नामेंट में उनके प्रदर्शन के आधार पर चुना गया है।

 

 

मोस्ट वैल्यूएब्‍ल टीम ऑफ टूर्नामेंट- 
डेव‍िड वॉनर (ओपनर), जॉस बटलर (ओपनर-विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्‍तान), चमीरा असालंका (मध्‍यक्रम), एडम मार्करम (मध्‍यक्रम), मोईन अली (ऑलराउंड), वान‍िंदू हसारंगा (ऑलराउंड), एडम जंपा, जॉस हेजलवुड, ट्रेंट बोल्‍ट और एनर‍िक नॉर्किया।

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *