Menu
blogid : 312 postid : 1395580

पाक के पूर्व कप्तान का सेमीफाइनल खेलने से पत्ता साफ, फिट हुए माइल्ड फ्लू के शिकार दोनों प्लेयर

T20 वर्ल्‍डकप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला आज यानी 11 नवंबर की शाम को दुबई में खेला जाना है। सेमीफाइनल से पहले जबरदस्‍त फॉर्म में चल रहे पाक‍िस्‍तान के दो बल्‍लेबाज बीमार हो गए थे। तब कयास लगाए जा रहे थे क‍ि पूर्व पाक‍िस्‍तानी कप्‍तान सरफराज अहमद को प्‍लेइंग इलेवेन में मौका म‍िल सकता है। लेक‍िन, दोनों प्‍लेयर्स फ‍िट हो गए हैं और सरफराज का सेमीफाइनल से पत्‍ता कट गया है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 11 Nov, 2021

 

 

पहली फाइनल‍िस्‍ट बनी न्‍यूजीलैंड टीम- 
T20 वर्ल्‍डकप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला 10 नवंबर को इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच खेला गया। रोमांचक मुकाबले में न्‍यूजीलैंड ने एक ओवर पहले ही 5 व‍िकेट से मैच जीत ल‍िया और पहली फाइनल‍िस्‍ट बन गई। वहीं, इंग्‍लैंड का इस हार के साथ वर्ल्‍डकप जीतने का सपना टूट गया। न्‍यूजीलैंड के डेर‍िल म‍िचेल को ताबड़तोड़ 72 रन बनाने के ल‍िए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

हल्‍के बुखार से पीड़ित थे शोएब और र‍िजवान- 
T20 वर्ल्‍डकप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला आज शाम को दुबई स्‍टेड‍ियम में पाक‍िस्‍तान और ऑस्‍ट्रेल‍िया के बीच खेला जाना है। मुकाबले से पहले पाक‍िस्‍तान के सलामी बल्‍लेबाज मोहम्‍मद र‍िजवान और द‍िग्‍गज ऑलराउंडर शोएब मल‍िक प्रैक्‍ट‍िस सेशन में नहीं पहुंचे थे। इसकी वजह दोनों को माइल्‍ड फ्लू और हल्‍का बुखार होना बताया गया था।

सेमीफाइनल के ल‍िए उपलब्‍ध होंगे दोनों- 
पाक‍िस्‍तानी ऑलराउंडर शोएब मल‍िक और मोहम्‍मद र‍िजवान को फ‍िट बताया गया है। ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार दोनों प्‍लेयर्स फ‍िट घोष‍ित क‍िए गए हैं। यह दोनों ख‍िलाड़ी ऑस्‍ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ दुबई में होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले के ल‍िए उपलब्‍ध होंगे। दोनों प्‍लेयर्स के फ‍िट होने पर पाक‍िस्‍तानी खेमे ने राहत की सांस ली है, क्‍योंक‍ि ये दोनों ख‍िलाड़ी जबरदस्‍त फॉर्म में चल रहे हैं।

 

 

पूर्व कप्‍तान सरफराज का पत्‍ता कटा- 
मोहम्‍मद र‍िजवान और शोएब मल‍िक के बीमार रहने की स्‍थ‍ित‍ि में पूर्व पाक‍िस्‍तानी कप्‍तान सरफराज अहमद को प्‍लेइंग इलेवेन में शाम‍िल क‍िए जाने की संभावना थी। इसके अलावा बल्‍लेबाज हैदर अली को भी शाम‍िल करने की बात चल रही थी। लेक‍िन अब इन दोनों प्‍लेयर्स का पत्‍ता कट गया है। आज के मुकाबले में जो भी टीम जीतेगी वह 14 नवंबर को फाइनल में न्‍यूजीलैंड से भ‍िड़ेगी।

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *