Menu
blogid : 312 postid : 1395574

T20 के टॉप-5 बल्लेबाजों की सूची से व‍िराट कोहली बाहर, केएल राहुल ने लगाई लंबी छलांग

आईसीसी ने टी20 प्‍लेयर्स की अपडेटैड रैंक‍िंग जारी है। भारतीय बल्‍लेबाज व‍िराट कोहली को रैंक‍िंग में भारी नुकसान हुआ है और वह टॉप-5 से बाहर हो गए हैं। वहीं, सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल और दक्षणि अफ्रीकी बल्‍लेबाज एडन माक्रम ने लंबी छलांग लगाई है। सप्‍ताह भर पहले दुन‍िया के नंबर वन टी20 ऑलराउंडर बने शाक‍िब अल हसन से यह ताज छ‍िन गया है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 10 Nov, 2021

 

 

एडन मार्क्रम तीसरे नंबर के बल्‍लेबाज बने- 
टी20 के टॉप-10 बल्‍लेबाजों की सूची में नंबर वन की कुर्सी पर पाक‍िस्‍तानी कप्‍तान बाबर आजम काब‍िज हैं। इंग्‍लैंड के डेविड मलान दूसरे नंबर पर हैं। दक्ष‍िण अफ्रीका के घातक बल्‍लेबाज एडन मार्क्रम 3 स्‍थान की छलांग के साथ तीसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं। तीसरे स्‍थान पर रहे ऑस्‍ट्रेल‍ियाई कप्‍तान एरोन फ‍िंच एक स्‍थान के नुकसान के साथ चौथे नंबर पर ख‍िसक गए हैं।

व‍िराट कोहली को 4 स्‍थान का नुकसान- 
भारतीय बल्‍लेबाज केएल राहुल ने 3 स्‍थान की छलांग के साथ टॉप-5 में एंटर हो गए हैं। कई माह बाद केएल राहुल की रैंक‍िंग में सुधार आया है। वहीं, पूर्व टी20 कप्‍तान व‍िराट कोहली की रैंक‍िंग 4 स्‍थान नीचे ग‍िर गई है। वह 5वें स्‍थान से ख‍िसककर सीधे 8वें नंबर पर आ गए गए हैं। दक्ष‍िण अफ्रीकी बल्‍लेबाज रासी वान दर दुसें 6 स्‍थान की छलांग के साथ 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

मोहम्‍मद नबी ने शाक‍िब से छीना ताज- 
3 नवंबर को दुन‍िया के नंबर वन ऑलराउंडर बने बांग्‍लादेश के शाक‍िब अल हसन से 6 द‍िन बाद ही यह ताज छ‍िन गया है। अफगान‍िस्‍तान के कप्‍तान मोहम्‍मद नबी व‍िश्‍व के नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं। शाक‍िब दूसरे स्‍थान पर ख‍िसक गए हैं। श्रीलंका के वान‍िंदू हसारंगा चौथे से तीसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं और ऑस्‍ट्रेल‍िया के ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने 3 स्‍थान की छलांग लगाते हुए 4 स्‍थान हास‍िल क‍िया है।

 

 

केएल राहुल बन सकते हैं नंबर वन बल्‍लेबाज- 
टी20 वर्ल्‍डकप के दो मैचों में ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी कर केएल राहुल ने 3 स्‍थान की छलांग लगाई है। 17 नवंबर से न्‍यूजीलैंड के साथ टी20 सीरीज खेली जानी है। केएल राहुल की फॉर्म के देखते हुए उनका बल्‍ला कीवी गेंदबाजों के सामने भी जमकर रन बरसाएगा। ऐसे में अगली टी20 बल्‍लेबाजों की रैंक‍िंग अपडेट होने पर वह नंबर वन बल्‍लेबाज बन सकते हैं।

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *