Menu
blogid : 312 postid : 1395638

T10 League: क्रिस गेल और ड्वेन ब्रावो की टीमें टॉप पर, इस ख‍िलाड़ी के नाम सर्वाधिक बाउंड्री

यूएई में क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट की लीग आबूधाबी टी10 लीग की शुरुआत हो चुकी है। तीन द‍िन में 8 मैच खेले जा चुके हैं और एक भी मैच नहीं हारने वाली दो टीमें टॉप पर चल रही हैं। इनमें से एक टीम क्रिस गेल की है और दूसरी ड्वेन ब्रावो की। प‍िछली बार की चैंप‍ियन टीम के कप्‍तान रोमन पॉवले सबसे ज्‍यादा रन बनाकर नंबर वन बने हुए हैं। 22 नवंबर को दो मुकाबले खेले जाने हैं। लीग में इंग्‍लैंड, दक्ष‍िण अफ्रीका, श्रीलंका, अफगान‍िस्‍तान, आयरलैंड, अमेर‍िका समेत कई देशों के प्‍लेयर्स ह‍िस्‍सा ले रहे हैं।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 22 Nov, 2021

 

 

3 द‍िन में खेले जा चुके 8 मुकाबले- 
आईसीसी से मान्‍यता प्राप्‍त टी10 लीग के पांचवें सीजन की शुरुआत यूएई क्रिकेट बोर्ड कर चुका है। पहला मैच 19 नवंबर को आबूधाबी के शेख जायद स्‍टेड‍ियम में खेला गया था। 4 द‍िसंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा। लीग की शुरुआत के 3 द‍िनों में 8 मुकाबले खेले जा चुके हैं। 10-10 ओवर की इस लीग में एक द‍िन में अधिकतम 3 मुकाबले खेले जा रहे हैं।

टैली में टॉप पर गेल और ब्रावो की टीम- 
टी10 लीग में कुल 6 टीमें ह‍िस्‍सा ले रहीं हैं, ज‍िनमें क्रिस गेल की प्‍लेइंग टीम आबूधाबी और ड्वेन ब्रावो की टीम देल्‍ही बुल्‍स अपने तीनों मुकाबले जीतकर प्‍वाइंट्स रेट‍िंग में सर्वाध‍िक 6-6 अंकों के साथ नंबर वन और नंबर दो पोजीशन पर क‍ाब‍िज हैं। ड‍िफेंड‍िंग चैंपियन नॉर्दन वॉर‍ियर्स अपने तीनों मैच हारकर टैली में सबसे अंत‍िम स्‍थान पर है।

 

 

सर्वाध‍िक रनों के साथ आगे हैं पॉवेल- 
लीग में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों में ड‍िफेंड‍िंग चैंपियन टीम के कप्‍तान रोमन पॉवेल हैं। पॉवेल 1 अर्धशतक की मदद से 143 रन बनाकर बल्‍लेबाजी में नंबर वन बने हुए हैं। इसके अलावा वह सबसे ज्‍यादा 22 बांउड्री लगाने वाले पहले बल्‍लेबाज भी हैं। उन्‍होंने 3 मैचों में 10 चौके और 12 छक्‍के जड़े हैं। रनों के मामले में आबूधाबी के ल‍िए खेल रहे ल‍ियाम ल‍िव‍िंगस्‍टोन 103 रन के साथ दूसरे स्‍थान पर हैं।

आज खेले जाएंगे दो मुकाबले- 
22 नवंबर को दो मैच होंगे, ज‍िनमें पहला डेक्‍कन ग्‍लैड‍िएटर्स और द‍िल्‍ली बुल्‍स के बीच खेला जाएगा। जबक‍ि, दूसरा मैच द चेन्‍नई ब्रेव्‍स और टीम आबूधाबी के बीच होगा। दोनों मैच आबूधाबी के शेख जायद स्‍टेड‍ियम में होंगे। पहला मैच स्‍थानीय समय के अनुसार शाम 7:30 बजे से होगा और दूसरा मैच रात 9:30 बजे से खेला जाएगा।…Next

 

 

ये भी पढ़ें:

2031 तक खेले जाएंगे 12 वर्ल्‍डकप, यूएसए होस्‍ट करेगा पहला बड़ा टूर्नामेंट

कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक रन बनाकर आगे निकला पाक बल्लेबाज

न्यूजीलैंड नहीं खेलेगी अंडर-19 वर्ल्डकप, 3 टीमों के साथ भारत ग्रुप-बी में

अजिंक्या रहाणे को टेस्ट टीम की कमान, रोह‍ित-बुमराह समेत कई ख‍िलाड़ी बाहर

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *