Menu
blogid : 312 postid : 1395149

तीन देशों के कोच रहे क्रिकेटर को फ्रेंचाइजी ने हेड कोच बनाया, आबूधाबी में होंगे सबसे छोटे फॉर्मेट के मैच

क्रिकेट टीमें दिग्गज क्रिकेटर्स को अपना कोच बनाती हैं ताकि उनके अनुभव से टीम को टूर्नामेंट में आगे तक ले जाया जा सके और प्लेयर्स को सही मार्गदर्शन हासिल हो सके। इसी कड़ी में 3 देशों की टीमों के कोच रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज स्टुअर्ट लॉ को आबूधाबी में प्रस्तावित सबसे छोटे फॉर्मेट के टूर्नामेंट की फ्रेंचाइजी टीम ने अपना हेड कोच बनाया है। टीम ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर्स को गेंदबाजी और बल्लेबाजी कोच भी नियुक्त किया है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 17 Sep, 2021

 

 

IPL और T20WC के बाद T10 लीग- 
आने वाले कुछ महीने क्रिकेट प्रेमियों के लिए शानदार होने वाले हैं। क्योंकि, दो दिन बाद से इंडियन प्रीमियर लीग शुरू होने वाली है और अगले महीने अक्टूबर में टी20 वर्ल्डकप भी होगा। वर्ल्डकप के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट की लीग यानी टी10 लीग का शुभारंभ यूएई के आबूधाबी में 19 नंवबर से होगा और फाइनल मुकाबला 4 दिसंबर को खेला जाएगा।

पांचवें सीजन में होंगे जबरदस्त मुकाबले- 
यूएई क्रिकेट बोर्ड 2017 से हर साल 10-10 ओवर की टी10 लीग का आयोजन करता है। इस लीग को आईसीसी से भी अनुमति मिली हुई है। टी10 लीग के अबतक 4 सीजन खेले जा चुके हैं और पांचवें सीजन की तैयारी चल रही है। इसी कड़ी में लीग की टीम बांग्ला टाईगर्स ने तीन देशों की टीमों को कोचिंग दे चुके पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टुअर्ट लॉ को हेड कोच बनाया है।

बांग्ला टाइगर्स ने दिग्गज कोच को कमान सौंपी-
दाहिने हाथ के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज रहे स्टुअर्ट लॉ ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 54 वनडे और 1 टेस्ट मैच खेला है। 52 साल के स्टुअर्ट ने 2009 में बतौर प्लेयर सन्यास ले लिया था और श्रीलंका टीम के सहायक कोच बने थे। इसके बाद वह बांग्लादेश टीम के हेड कोच रहे और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के भी वह चीफ कोच रहे।

 

Stuart Law Named Bangla Tigers Head Coach For Upcoming T10 League.

 

3 देशों की टीमों के कोच रहे हैं स्टुअर्ट लॉ-
टी10 लीग के 2021-22 सीजन में वह बांग्ला टाइगर्स के हेड कोच बने हैं। उनके अलावा इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पॉल निक्सन भी बांग्ला टाइगर्स के बैटिंग कोच और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज रहे शॉन टेट गेंदबाजी कोच नियुक्त किए गए हैं। बता दें कि बांग्ला टाइगर्स की कप्तानी वेस्टइंडीज के आंद्रे फ्लेचर के हाथ में है और टीम में श्रीलंका के इसुरु उडाना समेत कई दिग्गज प्लेयर हैं।

 

 

8 टीमों के बीच नवंबर में होगा घमासान- 
टी10 लीग में कुल 8 टीमें बांग्ला टाइगर्स, डेक्कन ग्लेडिएटर्स, दिल्ली बुल्स, मराठा अरेबियंस, नॉर्दन वॉरियर्स, पुने डेविल्स, कलंदर्स और टीम आबूधाबी हिस्सा लेती हैं। इन टीमों में दुनियाभर के दिग्गज क्रिकेटर खेलते हैं। पिछले सीजन में निकोलस पूरन की कप्तानी वाली टीम नॉर्दन वॉरियर्स ने खिताब जीता था, जबकि ड्वेन ब्रावो की कप्तानी वाली दिल्ली बुल्स रनरअप रही थी।

 

Read Comments

Post a comment