Menu
blogid : 312 postid : 1395650

आखिरी बॉल पर शाहरुख खान के छक्के ने मैच पलटा, तमिलनाडु रिकॉर्ड तीसरी बार बना चैंपियन

बीसीसीआई की सबसे मशहूर सैय्यद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले ने रोमांचक ही हदें पार कर दीं। आख‍िरी बॉल पर छक्‍का जड़कर तम‍िलनाडु के शाहरुख खान ने मैच का र‍िजल्‍ट पलट द‍िया। तम‍िलनाडु ने र‍िकॉर्ड बनाते हुए तीसरी बार ट्रॉफी जीत ली। मनीष पांडे की कप्‍तानी वाली टीम कर्नाटक को फाइनल जीतकर र‍िकॉर्ड बनाने से चूक गई।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 23 Nov, 2021

 

 

सैय्यद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी का 14वां सीजन- 
डॉमेस्‍ट‍िक क्रिकेट में सैय्यद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी को आईपीएल के नजर‍िये से ख‍िलाड़‍ियों के लिए बेहद महत्‍वपूर्ण टूर्नामेंट माना जाता है। क्‍योंक‍ि, ज्‍यादातर इस ट्रॉफी के बाद आईपीएल ऑक्‍शन शुरू होती है। ऐसे में युवा प्‍लेयर्स के ल‍िए यह ट्रॉफी अहम रोल न‍िभाती है। इस बार 14वां सीजन खेला गया और 38 टीमों ने ह‍िस्‍सा ल‍िया था।

मनीष पांडेय की टीम ने बनाए थे 151 रन- 
द‍िल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेड‍ियम में 22 नवंबर को क्रिकेटर व‍िजयशंकर की कप्‍तानी वाली टीम तम‍िलनाडु और मनीष पांडे की कप्‍तानी वाली टीम कर्नाटक के बीच फाइनल मैच खेला गया। यह रोमांचक मुकाबला खेल की अंत‍िम बॉल तक पहुंचा। टॉस हारकर कर्नाटक ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 151 रन बनाए।

अंत‍िम बॉल पर पलट गया मैच का पांसा- 
लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी तम‍िलनाडु ने अंत‍िम ओवर की अंत‍िम बॉल पर मैच जीतकर सबसे ज्‍यादा 3 बार ट्रॉफी जीतने का र‍िकॉर्ड बनाया। मैच की अंत‍िम बॉल पर तम‍िलनाडु को जीत के लिए 5 रन चाह‍िए थे। बल्‍लेबाजी कर रहे ऑलराउंडर शाहरुख खान ने अंत‍िम बॉल पर छक्‍का जड़कर टीम को रोमांचक जीत द‍िला दी।

 

 

शाहरुख खान प्‍लेयर ऑफ द मैच बने- 
शाहरुख खान ने नाबाद 15 बॉल पर ताबड़तोड़ 33 रन बनाए। उन्‍होंने अपनी पारी में 3 छक्‍के और 1 चौका लगाया। मैच व‍िन‍िंग पारी खेलने के ल‍िए शाहरुख को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। फाइनल मैच को हारकर कर्नाटक 3 बार चैंप‍ियन बनने से चूक गया। तम‍िलनाडु की ओर से नारायण जगदीशन ने सर्वाध‍िक 41 रन बनाए और कर्नाटक की ओर से अभ‍िनव मनोहर ने 46 रन बनाए।

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *