Menu
blogid : 312 postid : 1392349

मोटेरा में चौके-छक्‍के बरसाने को तैयार 8 टीमों के धाकड़ खिलाड़ी, इन प्‍लेयर्स पर होगी खास नजर

Rizwan Noor Khan

25 Jan, 2021

सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के क्‍वार्टर फाइनल मुकाबलों के लिए मोटेरा स्‍टेडियम पूरी तरह तैयार है। यहां 26 जनवरी से 8 टीमों के बल्‍लेबाज विस्‍फोटक पारियां खेलने के लिए कमर कस चुके हैं। इन मुकाबलों में 10 ऐसे खिलाड़ी हैं जो एक-दूसरे की कुर्सी हथियाने की जुगत में हैं। नॉकआउट मुकाबले बेहद रोमांचक होने वाले हैं।

Image courtesy: BCCI

आईपीएल ऑक्‍शन के चलते अहम है ट्रॉफी
बीसीसीआई की सबसे मशहूर डॉमेस्टिक टी20 ट्रॉफी अपने अंतिम चरण में आ चुकी है। लीग मुकाबले खत्‍म होने के बाद 26 और 27 जनवरी को क्‍वार्टर फाइनल के नॉकआउट मुकाबले होने हैं उसके बाद दो सेमीफाइनल और फिर 31 जनवरी को फाइनल मैच होना है। आईपीएल में इस ट्रॉफी के टॉपर्स प्‍लेयर्स को शामिल होने का मौका मिलता है। आईपीएल ऑक्‍शन को देखते हुए युवाओं के लिए यह अहम टूर्नामेंट माना जाता है।

नॉकआउट खेलेंगी 8 टीमें
26 जनवरी को दोपहर 12 बजे से होने वाले पहले क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में कर्नाटक और पंजाब की भिड़ंत होगी। दूसरे क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में शाम 7 बजे से तमिलनाडु और हिमाचल के बीच मुकाबला होगा। 27 जनवरी को दोपहर 12 बजे से हरियाणा और बड़ौदा के बीच मैच होगा और शाम 7 बजे से बिहार और राजस्‍थान का मैच खेला जाएगा। इनमें से 4 जीतने वाली टीमें 29 जनवरी को सेमीफाइनल्‍स खेलेंगी।

नंबर वन बनने की होड़ में ये खिलाड़ी
लीग स्‍टेज मुकाबलों में सबसे ज्‍यादा 315 रन बनाकर तमिलनाडु के एन जगदीशम पहले नंबर पर काबिज हैं। पंजाब के प्रभासिमरन सिंह 277 रनों के साथ उनसे बस कुछ कदम पीछे हैं। वहीं, बिहार के गेंदबाज आशुतोष अमन 14 विकेट हासिल कर नंबर वन पोजीशन पर काबिज हैं। बड़ौदा के एलआई मेरीवाला 11 विकेट के साथ आशुतोष से कुछ पीछे हैं। ऐसे में नंबर वन बनने के लिए इन प्‍लेयर्स के बीच रेस देखने को मिलने वाली है।

Image courtesy: BCCI

इन प्‍लेयर्स के प्रदर्शन होगी नजर
बीते आईपीएल का हिस्‍सा रहे प्‍लेयर्स पर आईपीएल फ्रेंचाइजी सेलेक्‍टर्स और नेशनल सेलेक्‍टर्स की नजर रहने वाली है। नजरों में रहेंगे ये खिलाड़ी- कर्नाटक के करुण नायर, श्रेयस गोपाल, कृष्‍णप्‍पा गौतम। पंजाब के मंदीप सिंह, गुरकीरत सिंह मान, अर्शदीप सिंह। तमिलनाडु के दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, मुरुगन अश्‍विन, हरियाणा के युजवेंद्र चहल, राहुल तेवतिया, मोहित शर्मा, हर्षल पटेल। बड़ौदा के क्रुनाल पांड्या, दीपक हुडा। राजस्‍थान के खलील अहमद, दीपक चहर, राहुल चहर, अनिकेत चौधरी और रवि बिश्‍नोई।…NEXT

 

ये भी पढ़ें : सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में रन बरसाने वाले टॉप 5 बैट्समैन

आईपीएल में खेलते नहीं दिखेंगे ये 4 दिग्‍गज क्रिकेटर

ऐतिहासिक जीत पर बीसीसीआई ने खोला खजाना

टेस्ट रैंकिंग में अश्विन और बुमराह को नुकसान

7 साल बाद श्रीसंत की सफल वापसी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *