Menu
blogid : 312 postid : 1392063

इंजरी क्राइसिस पर श्रीलंकन कोच बोले- भला हुआ जो 21 प्लेयर लाए थे, नहीं तो मुझे और बैटिंग कोच को खेलना पड़ता

Rizwan Noor Khan

29 Dec, 2020

भारत, आस्ट्रेलिया, पाकिस्तान समेत कई देशों के क्रिकेटर अलग अलग वजहों से चोटिल चल रहे हैं। अब चोट की समस्या ने श्रीलंका के कोच मिकी आर्थर की नींद उड़ी दी है। श्रीलंका टीम 2 टेस्ट मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है और पहले टेस्ट मैच के दौरान ही उसके 11 में से 5 प्लेयर चोटिल हो गए। जबकि, पहला टेस्ट मैच अभी खत्म भी नहीं हुआ है।

पहले से चोटिल चल रहे हैं दर्जनभर खिलाड़ी
कोरोना लॉकडाउन हटने के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल गतिविधियां शुरू हुई हैं। लॉकडाउन के चलते कई महीनों तक घरों से बाहर नहीं निकलने और पर्याप्त प्रैक्टिस नहीं मिलने से कई खिलाड़ियों को मैच के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई। जबकि, कई खिलाड़ी खेल के दौरान चोटिल हुए। भारत के मोहम्मद शमी चोट से रिकवर हो रहे हैं। आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर समेत करीब 10 खिलाड़ी चोट से रिकवर हो रहे हैं। वहीं, पाकिस्तान के बाबर आजम समेत 2 खिलाड़ी चोटिल चल रहे हैं। ये सभी खिलाड़ी हाल के मैचों में ही इंजरी का शिकार हुए हैं।

श्रीलंका के एक के बाद एक 5 खिलाड़ी चोटिल
अब श्रीलंकन खिलाड़ियों के चोटिल होने से टीम प्रबंधन और कोच की परेशानी भी बढ़ गई है। श्रीलंका दो टेस्ट मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है। पहले मैच के दौरान ही उसके 5 खिलाड़ी अलग अलग वजहों से चोटिल होकर बेंच पर बैठ गए। श्रीलंकन खिलाड़ियों की चोट ने कोच मिकी आर्थर को परेशानी में डाल दिया है।

कोच बोले- 21 प्लेयर लाए थे नहीं तो मुझे भी खेलना पड़ता
मिकी आर्थर ने श्रीलंकन खिलाड़ियों की इंजरी पर निराशा जताई। ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार मिकी आर्थर ने कहा कि भला हुआ कि 21 खिलाड़ियों का दल लेकर दक्षिण अफ्रीका आए थे। नहीं तो बैटिंग कोच ग्रांट फ्लावर को नंबर 3 पर और खुद मुझे नंबर 4 बैटिंग करने के लिए मैदान पर उतरना पड़ता। मिकी ​आर्थर ने कहा कि आईसीसी को टेस्ट ​क्रिकेट में इंजर्ड खिलाड़ी का सब्सीट्यूट देने पर विचार करना चाहिए।

Infographic Courtesy : ESPNcricinfo

श्रीलंका के ये खिलाड़ी इंजरी का शिकार बने
श्रीलंका के लिए पहले टेस्ट की पहली इनिंग में शानदार बल्लेबाजी करने वाले धनंजय डिसिल्वा 79 रनों पर मांसपेशियों में खिंचाव के चलते रिटायर हर्ट हो गए। इसके बाद कसुन रजिथा, लाहिरू कुमारा, वाहिंदू हसारंगा और दिनेश चांदीमल चोटिल हो गए। वाहिंदू हसरंगा सीमारेखा पर कैच पकड़ने के दौरान चोटिल हुए थे, लेकिन रिलीफ मिलने के बाद वह टीम में वापस लौट आए। मधुमक्खी के डंक मारने से घायल हुए नीरोशन डिकेवाला भी दूसरी पारी में वापस लौट आए।…NEXT

 

ये भी पढ़ें : धोनी को दशक का सबसे बड़ा ​क्रिकेट सम्मान मिलने के पीछे की कहानी

आईसीसी अवॉर्ड में भारतीयों का जलवा, विनर्स लिस्ट 

विश्व क्रिकेट पर एक दशक से इस भारतीय की बादशाहत

आईपीएल में 8 की जगह 10 टीमों को मिली मंजूरी

फुटबॉल के बादशाह रोनाल्डो ने जीता गोल्डेन फुट अवॉर्ड

टॉप गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा, जानें भारतीय बॉलर्स की रैंकिंग

भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज का फुल शिड्यूल, देखें

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *