Menu
blogid : 312 postid : 1394391

शुभमन गिल क्रिकेट से दो महीने तक रह सकते हैं दूर, चोट ने बढ़ाई मुश्किलें

टीम इंडिया के युवा प्‍लेयर शुभमन गिल की चोट उनके लिए समस्‍या बनती दिख रही है। माना जा रहा है कि उन्‍हें अपनी चोट से रिकवर होने में दो महीने तक का वक्‍त लग सकता है। ऐसे में वह अगस्‍त में इंग्‍लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। वहीं, चोट की वजह से गिल के आईपीएल में भी नहीं खेल पाने के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि, बीसीसीआई ने अभी कोई फाइनल स्‍टेटमेंट जारी नहीं किया है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 2 Jul, 2021

घुटने की चोट से जूझ रहा बल्‍लेबाज
सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल घुटने के निचले हिस्‍से में लगी चोट से जूझ रहे हैं। वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान उन्‍हें यह चोट लगी थी। फिलहाल वह मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार माना जा रहा है कि चोट की गंभीरत के चलते शुभमन गिल इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा नहीं ले सकेंगे।

 

Shubman Gill. Image courtesy- ESPNcricinfo


ठीक होने में लग सकते हैं 8 सप्‍ताह

रिपोर्ट के अनुसार शुभमन गिल की चोट को ठीक होने में करीब 8 सप्‍ताह तक का वक्‍त लग सकता है। ऐसे में वह इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज का हिस्‍सा नहीं हो सकेंगे। इंग्‍लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्‍ट सीरीज 4 अगस्‍त से शुरू हो रही है जो 10 सितंबर तक खेली जाएगी। शुभमन गिल की फिटनेस और खेलने को लेकर बीसीसीआई ने अभी कोई ऑफिशियल बयान जारी नहीं किया है।

आईपीएल तक फिट होने पर संशय
शुभमन गिल की चोट में लगने वाले समय को देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद वह आईपीएल भी ना खेल पाएंगे। क्‍योंकि, आईपीएल के बाकी मैच यूएई और ओमान में 19 सितंबर से शुरू हो रहे हैं। जबकि, इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज 10 सितंबर को खत्‍म होगी। ऐसे में शुभमन खेल के मैदान करीब दो महीने तक दूर हो सकते हैं।

Shubman Gill. Image courtesy- ESPNcricinfo

 

शुभमन के विकल्‍प के तौर पर दो प्‍लेयर
शुभमन गिल के इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में उपलब्‍ध ना होने की स्थिति में बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल को मौका मिल सकता है। मयंक अग्रवाल इंडिया स्‍क्‍वॉड का हिस्‍सा हैं और बतौर सलामी बल्‍लेबाज टेस्‍ट में क्रिकेट में उनका शानदार प्रदर्शन रहा है। वहीं, विराट कोहली के पास बल्‍लेबाज हनुमा विहारी भी विकल्‍प के तौर पर उपलब्‍ध होंगे।…Next

 

 

ये भी पढ़ें : 

खेल रत्‍न और अर्जुन अवॉर्ड के लिए लिस्‍ट में इन 5 क्रिकेटर्स के नाम

ICC Ranking:  रोहित शर्मा टेस्‍ट में दुनिया के नंबर वन ओपनर

BCCI ने कहा- भारत में नहीं यूएई में खेला जाएगा T20 वर्ल्‍डकप 

तीरंदाजी विश्वकप में पति-पत्नी की जोड़ी ने रचा इतिहास

फुटबॉलर सुनील छेत्री ने लिओनेल मेसी का रिकॉर्ड तोड़ा

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *