Menu
blogid : 312 postid : 1392002

शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज की किस्मत खुली, दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में बड़ा बदलाव

आस्ट्रेलिया का मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड दो भारतीयों के लिए लकी साबित हो गया है। दरअसल, युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और गेंदबाज मोहम्मद सिराज इस मैदान से अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले हैं। बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए दोनों खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवेन में जगह मिल गई है। अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल को दूसरे टेस्ट में भी जगह नहीं मिल सकी है। वहीं, खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ को आराम दिया गया है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan25 Dec, 2020

प्लेइंग इलेवेन में कई बड़े बदलाव
भारतीय टीम वनडे, टी20 और 4 मैचों की टेस्ट श्रंखला के लिए आस्ट्रेलिया दौरे पर है। पहला टेस्ट मैच आस्ट्रेलिया ने अपने नाम कर लिया है। दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 26 दिसंबर से होने जा रहा है। यह मैच जीतना भारतीय टीम के लिए बहुत जरूरी है। ऐसे में टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवेन में कई मेजर बदलाव किए हैं।

दो खिलाड़ी करेंगे डेब्यू
विराट कोहली के देश लौटने के बाद टीम की कमान अजिंक्या रहाणे को सौंपी गई है। रहाणे ने युवा खिलाड़ियों को तरजीह दी है। इसी वजह से बेंच पर बैठे बल्लेबाज शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवेन में शामिल किया गया है। दोनों खिलाड़ियों के लिए यह टेस्ट क्रिकेट का डेब्यू मैच होगा।

जड़ेजा की वापसी, शॉ और साहा बाहर
चोट रिकवर होने के बाद आलराउंडर रविंद्र जड़ेजा की टीम में वापसी हो गई है। केएल राहुल को दूसरे टेस्ट में भी जगह नहीं मिली है। जबकि, ओपनर पृथ्वी शॉ को खराब फॉर्म के चलते दूसरे टेस्ट में आराम दिया गया है। पहले टेस्ट में खास नहीं कर पाए विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की जगह रिषभ पंत को उनकी जगह टीम का हिस्सा बनाया गया है।

ऐसी है प्लेइंग इलेवेन
पहले टेस्ट मैच में चोटिल हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की भरपाई के लिए मोहम्मद सिराज को टीम में लिया गया है। सिराज करियर का पहला टेस्ट खेलेंगे। टीम इंडिया 6 बल्लेबाजों, 1 आलराउंडर, 1 स्पिनर और तेज गेंदबाजों के साथ आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने वाला है। प्लेइंग इलेवेन में अजिंक्या रहाणे, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रविंद्र जड़ेजा, आर ​अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज शामिल हैं।…NEXT

 

ये भी पढ़ें : चोट से जूझ रहे 3 देशों के 14 दिग्गज क्रिकेटर

फुटबॉल के बादशाह रोनाल्डो ने जीता गोल्डेन फुट अवॉर्ड

टॉप गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा, जानें भारतीय बॉलर्स की रैंकिंग

विराट कोहली दशक के सबसे व्यस्त क्रिकेटर

भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज का फुल शिड्यूल, देखें

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh