Menu
blogid : 312 postid : 1391458

‘गब्बर’ के निशाने पर केएल राहुल की कुर्सी और कैप, रबाडा ने बुमराह छीना अपना नंबर वन का ताज

Rizwan Noor Khan

9 Nov, 2020

आईपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। दो टॉप टीमें मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स फाइनल में एक दूसरे से भिड़ने वाली हैं। आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा रनों के साथ ऑरेंज कैप केएल राहुल के पास है। केएल राहुल से टॉप पोजीशन और कैप गब्बर यानी शिखर धवन के निशाने है। जबकि, बुमराह और रबाडा में भी नंबर वन की होड़ चल रही है।

धवन के पास नंबर वन बनने का मौका
आईपीएल के 13वें सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में केएल राहुल सबसे पहले नंबर पर काबिज हैं। केएल राहुल से नंबर वन की कुर्सी हथियाने के लिए दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन ताक में हैं। हालांकि, केएल राहुल की नंबर वन पोजीशन और आरेंज कैप छीनना उनके लिए इतना आसान भी नहीं होगा।

टॉप पर काबिज हैं केएल राहुल
किंग्स इलेवेन पंजाब के कप्तान केएल राहुल 14 मैचों में 670 रन बनाकर टॉप 5 बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर काबिज हैं। केएल राहुल की टीम टूर्नामेंट से पहले ही बार हो चुकी है। ऐसे में अब उनके रन इतने ही रहने वाले हैं। दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन 16 मैचों में 603 रन बनाकर दूसरे स्थान पर हैं।

हाईएस्ट स्कोरर बनने से 68 रन दूर
शिखर धवन को केएल राहुल से आगे निकलने के लिए मात्र 68 रन और बनाने हैं। ऐसा करते ही शिखर धवन इस सीजन के टॉप रन स्कोरर बन जाएंगे और नंबर वन की कुर्सी पर बैठ जाएंगे। इतना ही नहीं केएल राहुल के सिर पर मौजूद आरेंज उछलकर शिखर धवन के सिर पर सज जाएगी।

सबसे ज्यादा वक्त तक आरेंज कैप
केएल राहुल लगभग इस सीजन की शुरुआत से ही सबसे ज्यादा रन बनाकर नंबर वन बल्लेबाज रहे हैं। इस सीजन में सबसे ज्यादा वक्त तक आरेंज कैप भी उनके पास ही रही है। एक बार मयंक अग्रवाल के हिस्से आरेंज कैप जा चुकी है।
केएल राहुल एक मैच में हाईएस्ट 132 नाबाद रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं। उनके नाम सबसे ज्यादा 81 बाउंड्री जड़ने की उपलब्धि भी है। जबकि, सबसे ज्यादा 5 अर्धशतक भी सबसे पहले उनके बल्ले से निकली हैं।…NEXT

 

Infographic courtesy : ESPNcricinfo

रबाडा ने बुमराह से वापस ली पर्पल कैप
दिल्ली कैपिटल्स के कगीसो रबाडा आईपीएल 2020 के सबसे ज्यादा वक्त तक पर्पल कैप के हकदार रहने वाले खिलाड़ी हैं। रबाडा ने मोहम्मद शमी से पर्पल कैप छीनी थी और कई मैच बाद जसप्रीत बुमराह के हाथों गवां दी। अब पिछले मुकाबले में सनराइजर्स के खिलाफ रबाडा ने 4 विकेट चटकाकर सर्वाधिक 29 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने और पर्पल कैप वापस पा ली। सबसे ज्यादा विकेट के मामले में रबाडा के बाद जसप्रीत बुमराह के पास 27 विकेट हैं।

 

 

ये भी पढ़ें : आईपीएल 2020 के बेस्ट प्लेयर्स की लिस्ट देखें

टी20 इतिहास का वो मैच जिसमें 10 बल्लेबाज शून्य पर पवेलियन लौटे

क्या है महिलाओं का आईपीएल वुमेंस टी20 चैलेंज

5 बल्लेबाज जिनके इशारों ने लूट ली महफिल, जड़ेजा और हार्दिक छाए

ब्रेट ली के लिए सचिन से ज्यादा अहम था इस भारतीय का विकेट लेना

IPL के बाद 10 मैचों की ऑस्ट्रेलिया सीरीज नंवबर से

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *