Menu
blogid : 312 postid : 1393903

अफरीदी के बाद एक और प्लेयर नहीं खेल पाएगा T20 लीग, 6 दिन बाद आबूधाबी में PSL के बाकी मैच

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 25 May, 2021

पाकिस्‍तान के दिग्‍गज क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के बाद तेज गेंदबाज नसीम शाह टी20 लीग में हिस्‍सा नहीं ले पाएंगे। कोरोना नियमों के उल्‍लंघन के चलते नसीम को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है। टी20 लीग की शुरुआत अगले सप्‍ताह से यूएई में होने जा रही है। टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्‍सा ले रही हैं।

Shahid Afridi. Image courtesy- ANI

फरवरी में शुरु हुई थी पाकिस्‍तान सुपर लीग
पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड अपनी टी20 लीग पाकिस्‍तान सुपर लीग (PSL 2021) के छठे सीजन के बचे मैचों का आयोजन यूएई के आबूधाबी में करने जा रहा है। PSL का छठा सीजन पाकिस्‍तान में इस साल 20 फरवरी को शुरू हुआ था, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते इसे 3 मार्च को बीच में ही रोक दिया गया था।

बाकी 20 मैच 1 जून से आबूधाबू में होंगे
पाकिस्‍तान सुपर लीग के रोके जाने तक 34 में से 14 मुकाबले खेले जा चुके थे। अब बाकी 20 मुकाबले आबूधाबी के शेख जायद स्‍टेडियम में होने हैं। इन मैचों की 1 जून से शुरूआत हो रही है और फाइनल मुकाबला 20 जून को खेला जाएगा। टूर्नामेंट में 6 टीमें लाहौर कलंदर्स, कराची किंग्‍स, पेशावर जल्‍मी, मुल्‍तान सुल्‍तान, इस्‍लामाबाद यूनाइटेड और क्‍वेटा ग्‍लैडिएटर्स हिस्‍सा ले रही हैं।

Naseem Shah. Image courtesy- ANI

शाहिर अफरीदी के बाद नसीम शाह बाहर
पीएसएल में मुल्‍तान सुल्‍तान टीम के लिए खेल रहे दिग्‍गज क्रिकेटर शाहिद अफरीदी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। ट्रेनिंग के दौरान बैक पेन की समस्‍या होने पर उन्‍हें फुलटाइम रेस्‍ट में रखा गया है। इसके अलावा क्‍वेटा ग्‍लैडिएटर्स के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह भी बाकी मैच नहीं खेल पाएंगे। उन्‍हें कोरोना प्रोटोकॉल उल्‍लंघन के चलते बाहर किया गया है।

रन और विकेट में रिजवान और महमूद आगे
20 फरवरी से शुरू हुई पीएसएल में 3 मार्च को 14वां मैच खेला गया था। टीम कराची, पेशावर,इस्‍लमाबाद और लाहौर 3-3 मुकाबले जीत कर प्‍वाइंट्स टेबल में 6-6 अंकों के साथ आगे चल रहे हैं। सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में मुल्‍तान सुल्‍तान के बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान 279 रनों के साथ सबसे आगे हैं। इसी तरह गेंदबाजों में पेशावर जाल्‍मी के शाकिब महमूद 12 विकेट लेकर सबसे आगे हैं।…Next

Infographic courtesy- PSL 2021

 

ये भी पढ़ें : 

IPL 2021 सितंबर से अक्टूबर में होगा, यूएई में खेले जा सकते हैं बचे 31 मैच

इंग्लैंड दौरे के लिए तगड़ा कोरोना प्रोटोकॉल, जानें कब रवाना होगी टीम इंडिया

लंका प्रीमियर लीग का दूसरा सीजन जुलाई में, देखें शिड्यूल

मैच फिक्सिंग के आरोपों से मुक्त हुआ श्रीलंकाई बल्लेबाज

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *