Menu
blogid : 312 postid : 1396046

टी20 सीरीज के लिए भारत दौरे पर रहेगी दक्षिण अफ्रीकी टीम, देखें कहां और कब होंगे ये मुकाबले

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) का चयन किया गया। इस बीच टीम में कुछ नए चेहरों को जगह दी गई है। पांच मैचों की इस सीरीज (India vs South Africa T20 series 2022) रोहित शर्मा और विराट कोहली को टीम में जगह नहीं दी गई है। साथ ही कुछ पुराने चेहरों की टीम में वापसी हुई है। आईपीएल (IPL 15) में शानदार प्रदर्शन के बाद दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या को टीम में दोबारा जगह दी गई है।

Geetika Sharma
Geetika Sharma25 May, 2022
India vs South Africa T20 Series

इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह-
साथ ही आईपीएल के 15वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की ओर से 13 मैचों में 21 विकेट लेने वाले कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) और पंजाब किंग्स की ओर से 13 मैचों में 10 विकेट लेने वाले अर्शदीप सिंह को भी टीम में पहली बार जगह दी गई है। इस सीरीज के जरिए यह दोनों गेंदबाज अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत करेंगे। सीरीज के लिए केएल राहुल को टीम का कप्तान चुना गया है और ऋषभ पंत उपकप्तान और विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे।

भारत और अफ्रीका के पांच मैचों का शेड्यूल-
5 मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत दौरे (India vs South Africa T20 2022 Schedule) पर आ रही है। दोनों टीमों (IND vs SA) के बीच पहला मुकाबला 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा मैच 12 जून को कटक के बाराबती स्टेडियम में, तीसरा मैच 14 जून को डा. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम विशाखापत्तनम में, चौथा मुकाबला 17 जून को सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम राजकोट और पांचवा मुकाबला 19 जून को बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

 

Image courtesy- official twitter handle of BCCI

सीरीज के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ी-
दक्षिण अफ्रीकी के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम के खिलाड़ियों (list of players for South Africa T20 series 2022) के नाम कुछ इस तरह से हैं:- केएल राहुल (कप्तान), ऋषभ पंत (उप-कप्तान विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (वीकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अवेश खान।

उमरान से मिले जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल-
टीम में पहली बार जगह मिलने पर जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को हर तरफ से शुभकामनाएं दी जा रही हैं। इस बीच केंद्रीय शासित राज्य जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Jammu and Kashmir Lieutenant Governor Manoj Sinha) ने भी उन्हें बधाई दी है। साथ ही मंगलवार को उपराज्यपाल ने उमरान और उनके पूरे परिवार से मुलाकात भी की। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर सरकार उमरान की ट्रेनिंग और अन्य सुविधाओं का ध्यान भी रखेगी।

 

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh