Menu
blogid : 312 postid : 1395545

टीम इंडिया के बाद आईपीएल टीम RCB को म‍िला नया कोच, इस द‍िग्‍गज को मिली ट्रॉफी जिताने की जिम्मेदारी

टीम इंड‍िया को रव‍ि शास्‍त्री के बाद राहुल द्रव‍िड़ के रूप में नया कोच म‍िल गया है। जबक‍ि, आने वाले कुछ द‍िनों में टीम इंड‍िया को टी20 का नया कप्‍तान भी म‍िलने वाला है। इस बीच व‍िराट कोहली की कप्‍तानी वाली आईपीएल टीम आरसीबी को भी नया हेड कोच म‍िल गया है। आरसीबी को अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी द‍िलाने के लिए टीम इंड‍िया के कोच रह चुके दिग्‍गज क्रिकेटर को कोच की ज‍िम्‍मेदारी दी गई है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 9 Nov, 2021

 

 

संजय बांगर बने आरसीबी के हेड कोच- 
आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू को नया हेड कोच म‍िल गया है। टीम प्रबंधन ने सोशल मीड‍िया पर पोस्‍ट जारी कर इसका खुलासा क‍िया। आरसीबी के डायरेक्‍टर क्रिकेट ऑपरेशंस माइक हेसन ने एक वीड‍ियो पोस्‍ट में टीम इंड‍िया के पूर्व क्रिकेटर संजय बांगर को आरसीबी का नया हेड कोच न‍ियुक्‍त किए जाने की जानकारी दी।

साइमन कैट‍िच ने अगस्‍त में छोड़ा था पद- 
संजय बांगर को आरसीबी के कोच सइमान कैट‍िच के हटने के बाद हेड कोच की ज‍िम्‍मेदारी दी गई है। साइमन कैट‍िच ने बीते अगस्‍त माह में व्‍यक्‍त‍िगत कारणों से आरसीबी के हेड कोच पद को छोड़ द‍िया था। बता दें क‍ि संजय बांगर आरसीबी के साथ बतौर बल्‍लेबाजी सलाहकार के तौर पर जुड़े हुए थे और अब वह अगले दो साल के लिए हेड कोच बन गए हैं।

 

 

इंड‍िया समेत कई टीमों को दे चुके कोच‍िंग- 
पूर्व द‍िग्‍गज क्रिकेटर संजय बांगर के पास कोच‍िंग का अच्‍छा अनुभव रहा है। साल 2016 में वह टीम इंड‍िया के कोच भी रह चुके हैं। संजय बांगर इंड‍िया ए टीम के कोच भी रहे हैं और वह साल 2010 में आईपीएल टीम कोची टस्‍कर्स के कोच भी रहे हैं। बांगर 2014 में आईपीएल टीम क‍िंग्‍स इलेवेन पंजाब को भी कोच‍िंग दे चुके हैं।

शानदार रहा प्‍लेइंग कर‍ियर-
वर्तमान में संजय बांगर टी20 वर्ल्‍डकप में वह बतौर कमेंटेटर बीसीसीआई से जुड़े हुए थे। बतौर प्‍लेयर संजय बांगर ने 1993 से फर्स्‍ट क्‍लास और ल‍िस्‍ट ए क्र‍िकेट खेलना शुरू क‍िया था। ऑलराउंडर संजय ने साल 2001 से 2004 तक उन्‍होंने टीम इंड‍िया के ल‍िए टेस्‍ट और वनडे क्रिकेट खेला। फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में उनके नाम 13 शतक और 49 अर्धशतक दर्ज हैं।

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *