Menu
blogid : 312 postid : 1394067

बैन के बाद क्रिकेट में वापसी करेगा श्रीलंका का लीजेंड क्रिकेटर, जानें किस टीम के साथ होगी अगली पारी

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 4 Jun, 2021

पिछले कुछ वर्षों में श्रीलंका के कई क्रिकेटर अलग-अलग कारणों से आईसीसी की  तरफ से प्रतिबंधित किए जा चुके हैं। इनमें श्रीलंका के लीजेंड क्रिकेटर सनथ जयसूर्या का नाम भी शामिल है। जयसूर्या 2 साल के बैन के बाद क्रिकेट में वापसी करने वाले हैं। श्रीलंका के लिए 550 से ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेल चुके जयसूर्या आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम के लिए खेल चुके हैं। अब वह नई पारी की तैयारी में हैं।

Sanath Jayasuriya. Image courtesy- ESPNcricinfo

2019 में लगा था दो साल का प्रतिबंध
साल 2018 में जिम्‍बांब्‍वे के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान आईसीसी नियमों के उल्‍लंघन का आरोप सनथ जयसूर्या पर लगा था। बाद में मामले की जांच में उन्‍हें आईसीसी एंटी करप्‍शन कोड के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया था। इसके बाद फरवरी 2019 में आईसीसी ने जयसूर्या पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया था। तब से जयसूर्या हर तरह से क्रिकेट से दूर हैं।

22 साल श्रीलंका के लिए खेला क्रिकेट
22 सालों तक श्रीलंका क्रिकेट में अपनी धाक जमाने वाले सनथ जयसूर्या आईसीसी के 2 साल बैन के बाद फिर से क्रिकेट में वापसी करने वाले हैं। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक सनथ जयसूर्या ऑस्‍ट्रेलियाई काउंटी टीम के साथ जुड़ने वाले हैं। जयसूर्या के टीममेट रहे तिलकरत्‍ने दिलशान ने उन्‍हें वापसी के लिए मनाया है। जयसूर्या मेलबर्न क्‍लब मुलग्रेव के साथ जुड़ने वाले हैं।

मेलबर्न क्‍लब मुलग्रेव के साथ जुड़ेंगे
51 साल के सनथ जयसूर्या मेलबर्न क्‍लब मुलग्रेव के साथ बतौर हेड कोच जुड़ेंगे। मेलबर्न क्‍लब मुलग्रेव के अध्‍यक्ष मैलिन ने कहा कि हम एग्रीमेंट पर काम कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि यंग क्रिकेटर्स के लिए सनथ जयसूर्या जैसा दिग्‍गज कोच मिलना बड़े अवसर से कम नहीं है। उन्‍होंने कहा कि जयसूर्या को कोचिंग के लिए ऑफर दिया गया है, लेकिन अगर वह मैदान पर बल्‍ले लेकर खेलना भी चाहते हैं तो उनका स्‍वागत है।

Sanath Jayasuriya. Image courtesy- ICC

550 से ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेले
श्रीलंका टीम के कप्‍तान रह चुके सनथ जयसूर्या ने दिसंबर 1989 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ डेब्‍यू किया था। जून 2011 में जयसूर्या ने अपने करियर का आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच इंग्‍लैंड के खिलाफ खेला था। जयसूर्या 110 टेस्‍ट, 445 वनडे और 31 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। इनमें वह 20 हजार से ज्‍यादा रन बना चुके हैं। जयसूर्या के नाम 42 शतक और 103 अर्धशतक दर्ज हैं।…Next

 

ये भी पढ़ें : 

PSL 2021 का पहला मैच 9 जून को, पूरा शिड्यल देखें

10 साल में होंगे 15 आईसीसी T20 और ODI वर्ल्‍डकप, लिस्‍ट देखें 

साउथ अफ्रीकी गेंदबाज बना क्रिकेटर ऑफ द ईयर, 4 अवॉर्ड और झटके

लंका प्रीमियर लीग का दूसरा सीजन जुलाई में, देखें शिड्यूल

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *