Menu
blogid : 312 postid : 1391913

7 साल बाद क्रिकेट में वापसी को तैयार श्रीसंत, ये 7​ खिलाड़ी भी बैन के बाद कर चुके हैं सफल वापसी

Rizwan Noor Khan

18 Dec, 2020

भारतीय क्रिकेटर एस श्रीसंत बैन के बाद क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं। अगले महीने होने वाली सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए श्रींसत को 26 सदस्यीय संभावित टीम में शामिल किया गया है। 2013 में बीसीसीआई ने श्रीसंत को स्पॉट फिक्सिंग में दोषी पाकर आजीवन बैन लगाया था। बाद में सुप्रीमकोर्ट ने उन्हें आरोपमुक्त कर दिया था। बता दें कि 7 ऐसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने बैन लगने के बाद क्रिकेट में सफल वापसी की है। आईए जानते हैं कौन हैं बैन के बाद पिच पर धमाल मचाने वाले ​खिलाड़ी।

ऑस्ट्रेलिया के 4 खिलाड़ी बैन पूरा कर लौटै
बैन लगने से पहले अंतराष्ट्रीय स्तर पर नाम कमाने वाले ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ अपनी पहचान बना चुके थे, लेकिन जब ये 1—1 साल का बैन पूरा कर वापस लौटे तो अपने प्रदर्शन से दुनिया पर छा गए। ऑस्ट्रेलिया कैमरून बैनक्राफ्ट पर भी 9 महीन का बैन लगा और उन्होंने शानदार वापसी की।

हर्शल गिब्स और मार्लन सैमुएल्स
दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी हर्शल गिब्स सन 2000 में मैच फिक्सिंग स्कैंडल में नाम आने के बाद 6 महीने के लिए बैन किए गए थे। गिब्स ने बैन पूरा कर वापसी की और 10 सालों तक सफलता पूर्व क्रिकेट खेला। वेस्टइंडीज के मार्लन सैमुएल्स को 2008 में भष्टाचार के आरोप में बैन लगाया गया था। सैमुएल्स ने शानदार वापसी की।

पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर
पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद आमिर को 2010 में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में 5 साल का बैन लगाया गया था। बैन पूरा कर आमिर ने शानदार वापसी की। बीते 17 दिसंबर को मोहम्मद आमिर ने टीम मैनेजमेंट पर मेंटल टॉर्चर के आरोप लगाते हुए क्रिकेट से सन्यास का ऐलान कर दिया।

श्रींसत की तरह शाकिब भी वापसी को तैयार
श्रीसंत 2013 में बैन किए गए थे अब उनकी वापसी के रास्ते खुलते दिख रहे हैं। वहीं, बांग्लादेश के दिग्गज क्रिकेटर शाकिब अल हसन भी एक साल का बैन पूरा कर क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं। शाकिब अल हसन पर बुकीज से संपर्क रखने की बात छिपाने का आरोप लगा था।

बैन के बाद बिग बॉस में नजर आए थे
बैन के बाद श्रीसंत ने साउथ की फिल्मों में काम किया और टीवी रियलिटी शो बिग बॉस 12 में भी नजर आए थे। बिग बॉस हाउस में रहते हुए श्रीसंत ने कहा था कि वह एक बार टीम इंडिया के लिए खेलना चाहते हैं और वह क्रिकेट में वापसी जरूर करेंगे। जनवरी 2021 में होने वाली सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए केसीए की संभावित 26 खिलाड़ियों की टीम में श्रीसंत के अलावा रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन के नाम भी शामिल हैं।…NEXT

 

ये भी पढ़ें : लंका प्रीमियर लीग की विजेता बनी जाफना स्टैलियंस

पहले टेस्ट से केएल राहुल, शुभ​मन गिल समेत 7 खिलाड़ी बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा मैन आफ द मैच हार्दिक पांड्या को मिले

आईसीसी टी20 रैंकिंग में इंग्लैंड के खिलाड़ी ने बनाया नया रिकॉर्ड

विराट कोहली दशक के सबसे व्यस्त क्रिकेटर

भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज का फुल शिड्यूल, देखें

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *