Menu
blogid : 312 postid : 1390274

दुनियाभर के बल्‍लेबाजों को पीछे छोड़ रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट के सरताज बने

Rizwan Noor Khan

23 Dec, 2019

भारतीय क्रिकेट टीम के धुआंधार बल्‍लेबाज रोहित शर्मा साल 2019 के अंत तक वनडे क्रिकेट के सरताज बन गए हैं। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ कटक में खेले गए 3 मैचों की सीरीज के फाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा ने 63 बॉल में 63 रन बनाए। इस पारी की बदौलत रोहित शर्मा ने दुनिया के सभी बल्‍लेबाजों को पीछे छोड़ दिया।

 

 

Image

 

 

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ कटक में साल का अपना अंतिम मुकाबला खेल रहे रोहित शर्मा ने शानदार रन बनाए और टीम की जीत के लिए मजबूत नींव तैयार की। इस पारी में रोहित ने 63 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौकों और 1 छक्‍के की बदौलत 63 रन ठोक दिए। इस पारी से रोहित साल 2019 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए। इसके अलावा रोहित शर्मा ओपनर के तौर सभी फॉर्मेट में कैलेंडर इयर में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं।

 

 

 

रोहित शर्मा ने साल 2019 में कुल 28 वनडे मुकाबले खेले हैं। अपनी 27 पारियों में उन्‍होंने 57.30 की औसत से 1490 रन बनाए हैं। इस दौरान रोहित शर्मा ने 7 शानदार शतकीय पारियां खेली हैं, जबकि 6 तेजतर्रार अर्द्धशतक भी लगाए हैं। रोहित का साल का बेस्‍ट स्‍कोर 159 रन रहा है। रोहित के खाते में कुल 146 चौके और 36 छक्‍के लगाए हैं।

 

 

Image

 

 

रोहित शर्मा के बाद साल 2019 में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में रन मशीन विराट कोहली हैं। जबकि तीसरे नंबर पर वेस्‍टइंडीज के सलामी बल्‍लेबाज शाई होप हैं। विराट कोहली ने इस साल खेले अपने 26 मैचों में 1377 रन बनाए हैं। इसी तरह शाई होप ने 28 मैचों में कुल 1345 रन जड़े हैं। इस तरह रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट के सालाना कैलेंडर में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं।…Next

 

 

Read More :

पृथ्‍वी शॉ ने बल्ले से बताया बैन लगाने से टैलेंट नहीं रुकता, तूफानी दोहरा शतक ठोक मचाया कोहराम

मनीष पांडे के अलावा इन क्रिकेटरों ने अभिनेत्रियों से रचाई शादी, नवाब पटौदी से हुई शुरुआत

चार टुकड़ों को जोड़कर बनती है पिंक बॉल, क्रिकेट की गुलाबी गेंद का इतिहास और तथ्‍य यहां जानिए

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *