Menu
blogid : 312 postid : 1391084

आईपीएल के टॉप रन स्कोरर क्लब में रोहित शर्मा की एंट्री, 524 रन पीछे हैं एमएस धोनी

Rizwan Noor Khan

2 Oct, 2020

आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है। वह आईपीएल हिस्ट्री में 5 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले दो भारतीय खिलाड़ी 5 हजार रन के मार्क को पार कर चुके हैं। चौथे खिलाड़ी के रूप में एमएस धोनी 5 हजार रन बनाने वाले क्रिकेटर्स के क्लब में शामिल होने की रेस में हैं।

मुंबई के लिए खेवनहार हैं रोहित शर्मा
आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन कर रही मुंबई इंडियंस डिफेंडिंग चैंपियन भी है। पिछले सीजन में टीम को फाइनल जिताने में रोहित शर्मा की बड़ी भूमिका रही थी। इस बार भी वह अपनी टीम के लिए खेवनहार बने हुए हैं। इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में वह चौथे नंबर पर काबिज हैं।

5 हजार रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी
इस सीजन में रोहित शर्मा ने अब तक दो हॉफ सेंचुरी के साथ 170 रन बना चुके हैं। किंग्स इलेवेन पंजाब के साथ खेले गए पिछले मैच में रोहित शर्मा ने 45 बॉल में ताबड़तोड़ 70 रन ठोके थे। इस पारी में ही रोहित शर्मा ने आईपीएल करियर के 5 हजार रन पूरे कर लिए। रोहित 192 मैचों में 5068 बनाने वाले आईपीएल इतिहास के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

कोहली और रैना पहले ही बना चुके रन
रोहित शर्मा से पहले 5 हजार रनों का आंकड़ा सुरेश रैना और विराट कोहली छू चुके हैं। विराट कोहली 180 मैचों में 5 सेंचुरी और 36 हॉफ सेंचुरी के साथ 5430 रन बनाए हैं। सुरेश रैना 193 मैचों में 1 शतक और 38 हॉफ सेंचुरी के साथ 5368 रन बना चुके हैं। रोहित शर्मा के खाते में 1 शतक और 38 हॉफ सेंचुरी हैं।

रेस में हैं एमएस धोनी
एमएस धोनी भी 5 हजार रन बनाने की रेस में चौथे खिलाड़ी हैं। एमएस धोनी इस आईपीएल में यह आंकड़ा पार कर सकते हैं। एमएस धोनी ने आईपीएल करियर में 193 मैचों में 23 हॉफ सेंचुरी के साथ 4476 रन बना चुके हैं। 5 हजार रनों को छूने से धोनी मात्र 524 रन दूर हैं।…NEXT

 

Read More :  टी20 में विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच टक्कर

IPL के खास रिकॉर्ड की बराबरी पर RCB का बल्लेबाज

ये हैं सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली महिला बल्लेबाज

वो खिलाड़ी जो आईपीएल से चमके और फिर न जाने कहां खो गए

भारत ने पाकिस्तान को बॉल आउट में दी थी सबसे शर्मनाक हार

एक इंच के फासले से ली गई कैच ने हरा दिया मैच

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *