Menu
blogid : 312 postid : 1393223

9 पूर्व कप्तानों के साथ खेलेंगे नए कप्तान रिषभ पंत, दिल्ली कैपिटल्स को खिताब जिताकर रच सकते हैं इतिहास

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के शुरू होने में अब सिर्फ 10 दिन शेष बचे हैं। सभी टीमों ने खिताब जीतने की पक्‍की तैयारी कर ली है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने भी रिषभ पंत को कप्‍तान बनाया है। रिषभ पंत को टीम में शामिल 9 पूर्व कप्‍तानों का पूरा सहयोग मिलेगा। ये सभी 9 लोग अंतररराष्‍ट्रीय स्‍तर पर और आईपीएल में कप्‍तानी कर चुके हैं। ऐसे में रिषभ पंत खिताब जीतकर इतिहास रचने की तैयारी में हैं।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan31 Mar, 2021

इस सीजन में नहीं होंगे श्रेयस अय्यर
दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पिछले सीजन में कप्‍तान रहे श्रेयस अय्यर कंधे में लगी गंभीर चोट के कारण आईपीएल के इस सीजन से बाहर हो गए हैं। इंग्‍लैंड के खिलाफ हुई एकदिवसीय श्रंखला के दौरान श्रेयस अय्यर फील्डिंग के दौरान चौका रोकने के प्रयास में चोटिल हो गए थे। उन्‍हें अब सर्जरी से गुजरना होगा। इस वजह से श्रेयस आईपीएल के इस सीजन में उपलब्‍ध नहीं होंगे।

श्रेयस की जगह पंत को मिली कप्‍तानी
श्रेयस की गैरमौजूदगी में युवा खिलाड़ी रिषभ पंत को टीम की कप्‍तानी सौंपी गई है। रिषभ पंत के दिसंबर में ऑस्‍ट्रेलिया और हाल ही में इंग्‍लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन को देखते हुए प्रबंधन को उनमें लीडरशिप क्‍वालिटी दिख गई है। कयास लगाए जा रहे थे कि अजिंक्‍या रहाणे और स्‍टीव स्मिथ में से किसी एक को कप्‍तानी मिल सकती है। लेकिन, टीम प्रबंधन ने पंत पर भरोसा दिखाते हुए उन्‍हें कप्‍तानी दे दी है।

खिताब जीतकर पंत रच सकते हैं इतिहास
रिषभ पंत के लिए यह राहत भरी बात है कि उनकी टीम में 9 ऐसे लोग हैं जो पहले अंतरराष्‍ट्री स्‍तर पर और आईपीएल में कप्‍तानी कर चुके हैं। इनके अनुभव से रिषभ पंत के खिताब जीतने का दावा मजबूत दिखता है। रिषभ पंत अगर यह सीजन जीतने में कामयाब रहते हैं तो वह सबसे कम उम्र के आईपीएल विजेता कहलाएंगे। उनसे रोहित शर्मा सबसे कम उम्र 26 साल में यह कारनामा कर चुके हैं। वहीं, रिषभ पंत अभी 23 साल के ही हैं।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स में शामिल हैं ये 9 पूर्व कप्‍तान
दिल्‍ली कैपिटल्‍स स्‍क्‍वॉड में शामिल अजिंक्‍या रहाणे इंडिया के टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी कर चुके हैं। स्‍टीव स्मिथ ऑस्‍ट्रेलिया की कप्‍तानी के साथ राजस्‍थान रायल्‍स के कप्‍तान रह चुके हैं। आर अश्विन किंग्‍स इलेवेन पंजाब और शिखर धवन सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान रह चुके हैं। शेमरॉन हेटमेयर वेस्‍टइंडीज और पृथ्‍वी शॉ इंडिया अंडर 19 विश्‍व कप में कप्‍तानी कर चुके हैं। इसके अलावा कोच रिकी पोंटिंग ऑस्‍ट्रेलिया की कप्‍तानी के साथ आईपीएल में कप्‍तान रह चुके हैं। गेंदबाजी कोच जेम्‍स होप्‍स भी आईपीएल में दिल्ली के कप्‍तान रहे हैं। फील्डिंग कोच मोहम्‍मद कैफ अंडर 19 विश्‍वकप में इंडिया की कप्‍तानी कर चुके हैं।…NEXT

 

 

ये भी पढ़ें : ऑडियंस के लिए फिर से बंद रहेंगे स्‍टेडियम के दरवाजे 

फिक्सिंग में दो खिलाड़ी प्रतिबंधित, भारत के दिग्‍गज भी आ चुके लपेटे में

भारत और इंग्‍लैंड सीरीज का पूरा शिड्यूल यहां देखें

पृथ्‍वी शॉ का तूफानी दोहरा शतक, चौकों-छक्‍कों की बारिश

IPL Auction 2021: सबसे महंगे बिके ये 8 खिलाड़ी

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh