Menu
blogid : 312 postid : 1395453

टीम इंड‍िया के अगले कोच की रेस में द्रविड़ सबसे आगे, एनसीए में उनकी जगह ले सकता है ये बल्लेबाज

नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के प्रमुख राहुल द्रव‍िड़ टीम इंड‍िया के अगले कोच हो सकते हैं। इस पद के उन्‍हें प्रबल दावेदार माना जा रहा है। द्रव‍िड़ ने टीम इंड‍िया के कोच पद के लिए आवेदन भी कर द‍िया है। वहीं, एनसीए में उनकी जगह भरने के लिए एक पूर्व द‍िग्‍गज बल्‍लेबाज का नाम सबसे आगे चल रहा है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 26 Oct, 2021

 

 

नए हेड कोच के आवेदन की लास्‍ट डेट- 
टीम इंड‍िया के मौजूदा कोच रव‍ि शास्‍त्री का कार्यकाल टी20 वर्ल्‍डकप के बाद पूरा हो रहा है। ऐसे में हेड कोच के पद को भरने के लिए बीसीसीआई ने पिछले सप्‍ताह 17 अक्‍टूबर को आवेदन भी न‍िकाला था। इसके अलावा टीम इंड‍िया- सीन‍ियर मेंस के ल‍िए बैट‍िंग कोच, फील्‍ड‍िंग कोच और बॉल‍िंग कोच समेत कुल 5 पदों के लिए आवेदन न‍िकाला था। 26 अक्‍टूबर आवेदन करने की अंत‍िम तारीख थी।

टीम इंड‍िया के पहले भी रह चुके कोच- 
हेड कोच पद के लिए सबसे पहला नाम राहुल द्रव‍िड़ का सामने आया है। एएनआई के अनुसार राहुल द्रव‍िड़ ने पद के लिए आवेदन भी कर दिया है। ऐसे में यह माना जा रहा है क‍ि द्रव‍िड़ ही टीम इंड‍िया के अगले कोच हो सकते हैं। इससे पहले वह जून-जुलाई में श्रीलंका दौरे पर वनडे और टी20 सीरीज खेलने गई टीम इंड‍िया के कोच भी बनाए गए थे।

इंड‍िया की कई टीमों को गाइड कर चुके- 
द्रव‍िड़ को कोच‍िंग का लंबा अनुभव है। वह टीम इंड‍िया की अंडर-19 और ए टीम को भी कोच‍िंग दे चुके हैं। वर्तमान में वह नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के हेड हैं। एनसीए में भी वह युवा और सीन‍ियर प्‍लेयर्स को गाइड करते हैं। ऐसे में उनकी दावेदारी सबसे मजबूत मानी जा रही है।

 

 

एनसीए हेड पर लक्ष्‍मण की दावेदारी- 
राहुल द्रव‍िड़ के हेड कोच बनने पर एनसीए का हेड पद खाली हो जाएगा। उसे भरने के लिए टीम इंडिया के पूर्व द‍िग्‍गज बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्‍मण का नाम सबसे आगे है। माना जा रहा है क‍ि अगले एनसीए प्रमुख वो ही बन सकते हैं। बता दें क‍ि टीम इंडिया की टी20 टीम के कप्‍तान भी बदल रहे हैं। व‍िराट कोहली के पद छोड़ने का ऐलान करने के बाद रोह‍ित शर्मा के कप्‍तान बनने की प्रबल संभावना है।

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *