Menu
blogid : 312 postid : 1390137

पापुआ न्‍यू गिनी ने टी 20 वर्ल्‍ड कप के लिए क्‍वालीफाई किया, वर्ल्‍ड कप के लिए 8 टीमें तय 4 के नाम बाकी

Rizwan Noor Khan

28 Oct, 2019

ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले 7वें टी 20 वर्ल्‍ड कप के लिए 8 टीमों के नाम तय हो चुके हैं। अब चार टीमों को चुना जाना बाकी है। पापुआ न्‍यू गिनी और आयरलैंड की टीम ने वर्ल्‍ड कप क्‍वालीफायर टूर्नामेंट में अपने ग्रुप में टॉप पोजीशन हासिल करते हुए टी 20 वर्ल्‍ड कप में जगह बना ली है। पापुआ न्‍यू गिनी टीम पहली बार किसी वर्ल्‍ड कप में खेलने उतरने वाली है।

 

 

Image

 

 

पापुआ सपना पूरा हुआ
पापुआ न्‍यू गिनी की टीम ने क्‍वालीफायर टूर्नामेंट के फानइल मैच में केन्‍या को धूल चटाकर वर्ल्‍ड कप में खेलने का रास्‍ता साफ किया है। इस मैच में पापुआ की टीम ने एक समय पर मैच गंवाने की स्थिति में पहुंच गई थी लेकिन इसके बाद टीम ने 45 रनों की शानदार जीत हासिल की। इसके साथ ही विश्‍व स्‍तर के टूर्नामेंट में खेलने का सपना भी पापुआ का पूरा हो गया। पापुआ न्‍यू गिनी के लिए यह वर्ल्‍ड कप अब तक का सबसे बड़ा टूर्नामेंट बनने वाला है।

 

 

बराबर अंक पाने के बाद भी नीदरलैंड चूक गया
वर्ल्‍ड कप टी20 क्‍वालीफायर टूर्नामेंट में ग्रुप ए का हिस्‍सा रही पापुआ की टीम ने कुल 6 मैच खेले। इन 6 मैचों में टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 मैचों में धुआंधार जीत हासिल कर कुल 10 अंक पाए। नीदरलैंड की टीम ने भी इतने ही मैचों में इतने ही अंक हासिल किए। दोनों टीमों के बराबर अंक होने पर पापुआ की टीम को लगा कि पहली बार वर्ल्‍ड कप में खेलने के सपना अधूरा रह जाएगा, लेकिन पापुआ की टीम को रन रेट बेहतर होने के कारण अगले साल के टी20 वर्ल्‍ड कप में इंट्री मिल गई है।

 

 

Image

 

 

ओमान को हराकर आयरलैंड ने जगह पक्‍की की
वर्ल्‍ड कप टी20 क्‍वालीफायर टूर्नामेंट में ग्रुप बी का हिस्‍सा रही आयरलैंड ने फाइनल मुकाबले में ओमान की टीम पर 14 रन से रोमांचक जीत हासिल कर ली। इसके साथ उसे भी टी 20 वर्ल्‍ड कप में इंट्री मिल गई है। इससे पहले आयरलैंड की टीम ने कुल 6 मुकाबले खेले, जिनमें से 4 में जीत हासिल की। उसे कुल 8 अंक हासिल हुए और वर्ल्‍ड कप में इंट्री मिल गई। जबकि, फाइनल मुकाबले में हारने वाली ओमान की टीम ने भी आयरलैंड के बार मैच जीते और अंक हासिल किए, लेकिन वह रन रेट के मामले में पीछे होकर वर्ल्‍ड कप में खेलने से चूक गई।

 

 

Image

 

 

एक महीने तक चलेगा वर्ल्‍ड कप
7वें आईसीसी टी 20 वर्ल्‍ड कप का आगाज ऑस्‍ट्रेलिया में अक्‍टूबर 2020 से शुरू होगा। इस वर्ल्‍ड कप में दुनियाभर की चुनिंदा 12 टीमें हिस्‍सा लेने वाली हैं। इन 12 टीमों में से 8 टीमों को चुना जा चुका है। 4 टीमों को अभी चुना जाना बाकी है। करीब एक महीने तक चलने वाले वर्ल्‍ड कप के लीग मुकाबले 18 अक्‍टूबर से शुरू होंगे जो 15 नवंबर तक चलेंगे। हालांकि, इससे पहले सभी टीमें एक दूसरे के खिलाफ अभ्‍यास मैचों के जरिए अपनी अपनी ताकत आजमाने का काम करेंगी।…Next

 

 

Read More: भारतीय क्रिकेटर ने करियर में सिर्फ 8 मैच खेले और दुनिया में तहलका मचा दिया, भारत को दिलाया टी-20 वर्ल्‍ड कप

जहीर खान के वो 7 विकेट जिससे वह दुनिया के नंबर वन गेंदबाज बन गए, नकल बॉल की शुरुआत जहीर की देन

तीन दिन में बन गए क्रिकेट के सबसे बड़े 8 वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, 6 रिकॉर्ड भारतीयों के नाम हुए दर्ज, जानिए कैसे रचा इतिहास

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *