Menu
blogid : 312 postid : 1393747

पहली बार पाकिस्तान के खाते में गया आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड, लगातार 3 बार जीतने का रिकॉर्ड भारत के पास

अप्रैल माह के लिए आईसीसी प्‍लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड का विजेता पाकिस्‍तान के खिलाड़ी को घोषित किया गया है। यह पहली बार है जब पहला नामांकन हासिल करने के साथ पाकिस्‍तान ने पहला प्‍लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीत लिया है। भारत लगातार 3 बार यह अवॉर्ड जीतकर रिकॉर्ड बना चुका है। अप्रैल माह के लिए नामित 6 प्‍लेयर्स में से दो को विजेता चुना गया है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 10 May, 2021
Babar Azam and Alyssa Healy Winner of ICC POTM Award for April 2021.

पाकिस्‍तान के बाबर आजम ने जीता अवॉर्ड
अप्रैल माह के लिए आईसीसी अवॉर्ड विजेताओं के नामों का ऐलान हो गया है। मेंस कैटेगरी में पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम अपने कंप्‍टीटर्स पर भारी पड़े और पाकिस्‍तान के लिए पहली बार यह अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ी बने। बाबर आजम को यह अवॉर्ड पिछले 3 वनडे और 7 टी20 मुकाबलों में शानदार तरीके से 533 रन बनाने के लिए मिला है। बाबर आजम यह अवॉर्ड जीतने वाले पहले कप्‍तान भी हैं।

नेपाल का प्‍लेयर भी कंप्‍टीशन में था
मेंस कैटेगरी में पाकिस्‍तानी कप्‍तान बाबर आजम के अलावा पाकिस्‍तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान को भी नामांकन मिला था। इसके अलावा नेपाल के क्रिकेटर कुशाल भुर्तेल ने भी शानदार प्रदर्शन से नामांकन हासिल किया था। फखर जमान और कुशाल को यह अवॉर्ड जीतने के लिए और बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

ऑस्‍ट्रेलियाई महिला को मिला खिताब
फीमेल्‍स कैटेगरी में ऑस्‍ट्रेलियाई प्‍लेयर एलिसा हेली को अप्रैल माह के लिए आईसीसी प्‍लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड का विजेता चुना गया है। ऐलिसा को यह अवॉर्ड उनके हालिया प्रदर्शन पर दिया गया है। पिछला अवॉर्ड दक्षिण अफ्रीका लिजेल ली को दिया गया था। ऐलिसा हेली के साथ कंप्‍टीशन में न्‍यूजीलैंड की प्‍लेयर लीग कास्‍पेरेक और मेगन शट थीं।

सबसे ज्‍यादा बार भारत ने जीता अवॉर्ड
जनवरी 2021 से हर माह उम्‍दा प्रदर्शन करने वाले प्‍लेयर्स को आईसीसी प्‍लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड से सम्‍मानित करता है। हर माह मेंस और वुमेंस कैटेगरी से 6 प्‍लेयर्स को नामांकन मिलता है, जिसमें से एक मेंस और एक वुमेंस को विजेता चुना जाता है। जनवरी 2021 से अब तक 3 बार यह अवॉर्ड दिया जा चुका है। मेंस कैटेगरी में तीनों बार यह अवॉर्ड भारतीय क्रिकेटर्स ने जीता है। सबसे पहले जनवरी माह के लिए रिषभ पंत, फरवरी के लिए आर अश्‍विन और मार्च माह के लिए भुवनेश्‍वर कुमार को यह अवॉर्ड मिल चुका है।…NEXT

 

 

ये भी पढ़ें : आईसीसी मंथ अवॉर्ड पर तीसरी बार भारत का कब्जा

टी20 क्रिकेट की रन मशीन हैं ये 4 बल्लेबाज

IPL Tally: बाउंड्री जड़ने में सबसे आगे DC का बल्लेबाज

IPL : रैना, धोनी, कोहली और गिलक्रिस्ट के नाम खास रिकॉर्ड

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *