Menu
blogid : 312 postid : 1389952

महिला क्रिकेट : पाकिस्तान ने 1 रन बनाने में गंवाए 5 विकेट, ऐसा दिलचस्प था मैच

क्रिकेट को अनिश्चिताओं का खेल कहा जाता है। ऐसे में किसी भी मैच के शुरुआती खेल को देखकर नहीं कहा जा सकता कि कौन-सी टीम जीतेगी क्योंकि क्रिकेट में बाजी पलटते देर नहीं लगती। कुछ ऐसा ही दिलचस्प मैच रहा पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका महिला टीम के बीच सीरीज का दूसरा वनडे। जिसमें एक रन बनाने में पांच विकेट गवां दिए।

Pratima Jaiswal
Pratima Jaiswal 10 May, 2019

 

 

 

अच्छी शुरुआत लेकिन बाद में हो गई हालत खराब

इस मैच में पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 42 ओवर में सभी विकेट खोकर 147 रन बनाए। उसने 38।1 ओवर में 5 विकेट पर 146 रन बनाए थे, लेकिन एक रन और बनाने में उसके 5 विकेट गिर गए। मसाबता क्लास ने 3 लगातार गेंदों में 3 खिलाड़ी को आउट कर हैटट्रिक पूरी की तो अन्या 2 विकेट मरिजाने काप के नाम रहे।  पाकिस्तानी महिला टीम को ओपनर नाहिदा खान (37) और सिद्रा अमीन (25) ने अच्छी शुरुआत दी। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 11।5 ओवरो में 50 रन जोड़े। यहां नाहिदा को सेखुखुने ने आउट करते हुए पाकिस्तान को पहला झटका दिया। इसके बाद उसे निरंतर अंतराल पर झटके लगते रहे। सिद्रा अमीन ने 59 गेंदों में 3 चौके की मदद से 25 रन बनाए तो जाविरा खान ने 35 गेंदों में 4 चौके जड़ते हुए 20 रन की पारी खेली। कप्तान बिस्माह मारूफ (49 गेंद, 32 रन, 4 चौके) ने अच्छी पारी खेली।

 

 

 

मसाबता क्लास की शानदार हैट्रिक
मारूफ का विकेट 141 रनों के टीम स्कोर पर गिरा। इसके बाद टीम की हालत खराब हो गई। उसे 39वें ओवर में मसाबता क्लास ने 3 गेंदों में लगातार 3 विकेट झटकते हुए अपनी हैटट्रिक पूरी की। उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर आलिया रियाज (17) को आउट करते हुए अपना पहला विकेट लिया तो तीसरी गेंद पर उमायमा सोहैल (5) और चौथी गेंद पर सिद्रा नवाज (0) को चलता करते हुए हैटट्रिक पूरी की। उन्होंने इस मैच में 9 ओवर किए और 27 रन देकर 3 विकेट झटके।

 

1 रन बनाने में गवाएं 5 विकेट
इसके बाद बाकी के दो विकेट, सना मीर (0) और फातिमा सना (1) को काप ने आउट किया। इस तरह पाक की आधी पारी सिर्फ 1 रन बनाने में आउट हो गई। जवाब में साउथ अफ्रीकी महिला टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 36.4 ओवर में 148 रन बनाते हुए जीत दर्ज की। उसके लिए लौरा ने 104 गेंदों में 9 चौके की मदद से नाबाद 74 रन की पारी खेली, जबकि लिजेल ली ने 43 गेंदों में 6 चौके की बदौलत 40 रन बनाए।…Next 

 

Read More :

चेन्नई एयरपोर्ट के फर्श पर सोते दिखे धोनी, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

IPL 2019 : डेविड वार्नर ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसे वो दोहराना नहीं चाहेंगे

सौरव गांगुली का वो रूममेट जिसने डेब्यू मैच की पहली ही गेंद में चटका दिया विकेट, रिकॉर्ड के बाद भी टीम में नहीं मिली जगह

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *