Menu
blogid : 312 postid : 1388825

फुटबॉलर ही नहीं दमदार ‘एक्टर’ भी हैं नेमार, सोशल मीडिया पर फैंस ने कर दी ऑस्कर देने की मांग

Pratima Jaiswal

4 Jul, 2018

‘नेमार ने ब्राजील को ख़ुश किया, लेकिन पूरी दुनिया को खफा कर दिया, यह हेडलाइन है ब्राजील के अखबार ग्लोबो की और ये उस खिलाड़ी के बारे में लिखा गया है जो एक ही मैच में बेहतरीन फुटबॉल टैलेंट और बेकार एक्टिंग का नमूना एक साथ पेश कर सकता है. अर्जेंटीना के लियोनल मेसी और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद अब नेमार फुटबॉल वल्र्ड कप के सबसे बड़े सुपरस्टार बचे हैं. वो दुनिया के सबसे महंगे खिलाड़ी भी हैं. सोमवार को राउंड 16 में मेक्सिको के खिलाफ मैच में भी नेमार रंग में दिखे. 2-0 से मिली जीत में उन्होंने गोल किया और दूसरा गोल करने में अहम रोल भी निभाया. हालांकि मैदान पर गोल करने के अलावा वो दूसरी वजहों से भी चर्चा में रहे. उन पर सवाल उठते रहे हैं कि जब कभी सामने वाली टीम के खिलाड़ी से उनकी भिड़ंत होती है तो वो ऐसी चोट लगने का ‘नाटक करते हैं जैसे कोई बहुत बड़ा हादसा हो गया हो. इस वजह से न्यूट्रल फैंस फैंस के बीच उनके खेल की चर्चा रहती है, लेकिन इस आदत की काफी आलोचना होती है. मेक्सिको के खिलाफ मैच में भी कुछ ऐसा ही हुआ. इसके चलते सोशल मीडिया पर उनकी काफी खिंचाई हो रही है.

 

 

ऐसे घटा वाक्या
दरअसल, मैच खत्म होने में 20 मिनट बचे थे, जब नेमार की वजह से खेल को रोकना पड़ा. मेक्सिको के खिलाड़ी मिगुअल लायुन का पैर नेमार के टखने पर आ गया तो नेमार इस तरह चिल्लाने लगे जैसे उन्हें असहनीय दर्द हो रहा है. उनकी इस हरकत के बाद ब्राजीली टीम, मेक्सिको के खिलाड़ी, रेफरी, फोर्थ ऑफिशियल सभी वहां आ गए और गर्मागर्मी बढऩे का खतरा पैदा हो गया. हालांकि थोड़ी ही देर बाद नेमार फिर मैदान पर पूरी मुस्तैदी के साथ खेलते नजर आए और लगा मानों कुछ हुआ ही नहीं. इसी घटना को लेकर सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना हो रही है और कहा जा रहा है कि नेमार लगभग हर मैच में इस तरह की नौटंकी करते हैं, ताकि दर्शकों का ध्यान खींचा जा सके और अपोनेंट टीम का ध्यान भंग किया जा सके.

 

 

कोच और नेमार की सफाई
मैच के बाद लायुन से जुड़ा सवाल जैसे ही नेमार की तरफ उछाला गया, उनके मैनेजर टिटे ने कहा, ‘वो नेमार पर चढ़े थे. मैंने ख़ुद स्क्रीन पर देखा. फिर नेमार ने कहा, ‘देखिए, मुझे ऐसा लगता कि ये सिर्फ मुझे कम करके दिखाने के लिए है. मैं आलोचना या तारीफ पर ज्यादा ध्यान नहीं देता क्योंकि इससे व्यक्तित्व पर असर पड़ता है. पिछले दो मैचों में मैंने प्रेस से बातचीत नहीं की, क्योंकि मैं नहीं चाहता था. मुझे सिर्फ खेलना है, अपनी टीम की मदद करनी है.

 

खिलाड़ी भी असहमत
कुछ अपोनेंट प्लेयर्स भी नेमार की इस हरकत पर सवाल खड़े करते हैं. एस्टर विला के फॉर्मर स्ट्राइकर डियोन डबलिन ने कहा, ‘मुझे नेमार के लिए शर्म महसूस हो रही है. वो दुनिया के महान खिलाडिय़ों में से एक हैं, लेकिन जब वो मैदान पर इस तरह लुढ़कते हैं तो कुछ समझ नहीं आता. कमाल है यार, तुम इससे बेहतर कर सकते हो, फुटबॉल खेलो ना…

 

 

अजब-गजब पोस्ट
सकारात्मक या नकारात्मक, नेमार को लेकर प्रतिक्रिया काफी ज़्यादा आती हैं. उनके इंस्टाग्राम पर करीब 10 करोड़ फॉलोअर्स हैं और उनके पोस्ट करने के 15 मिनट के भीतर 10 लाख लाइक मिल गए. हालांकि ट्विटर पर एक और तस्वीर शेयर की जा रही है, जिसमें वो स्विट्जरलैंड के खिलाफ मैच में लुढ़कते हुए नजर आ रहे हैं. और ये तस्वीर, उस पर आधारित मीम, वीडियो और जिफ सोशल मीडिया में वायरल हो गए. एक पोस्ट में अलग-अलग तरह से कराह रहे नेमार की आठ तस्वीरें हैं और पूछा जा रहा है कि आपको कितना दर्द हो रहा है? इसके अलावा कोस्टा रिका के खिलाफ ब्राजील के मैच में भी नेमार के साथ एक घटना हुई थी. ऐसा मालूम देता है कि जब रेफरी तनाव कम करने के लिए नेमार की बाज़ू पर हाथ रख रहे हैं तो नेमार हाथ हटा देते हैं और ऐसा कहते दिखते हैं, ‘मुझे मत छूना.

 

इसे तो ऑक्सर दो
नेमार की एक्टिंग पर सोशल मीडिया में आए कुछ फनी कमेंट्स पर एक नजर…
-नेमार जिस तरह खेलते हैं, उस हिसाब से उनके पास जाने पर भी उन्हें दर्द हो सकता है.
-इसकी जबर्दस्त एक्टिंग को देखते हुए हॉलीवुड को इसे ऑस्कर देना चाहिए.
-मैजिशियन, एक्टर, बॉक्स ऑफिस, हर जगह नेमार हिट है…Next

 

Read More:

क्रिकेट से कहीं ज्यादा अमीर और मशूहर है फुटबॉल, इन मामलों में भी आगे

FIFA वर्ल्ड कप: रोनाल्डो का चल रहा है जादू, गोल करके बनाए ये खास रिकॉर्ड

मेसी के बराबर है इस भारतीय फुटबॉलर के गोल, लेकिन कमाई में है कई गुना अंतर

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *