Menu
blogid : 312 postid : 1394815

ओलंपिक मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को मिला शानदार ऑफर, पंचकूूला में एथलीट्स के लिए सेंटर बनाने की तैयारी

टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रचते हुए गोल्ड मेडल जीतने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा को हरियाणा सरकार ने उनके सम्मान में शानदार ऑफर दिया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने नीरज चोपड़ा से निकट भविष्य में बनने वाले ओलंपिक सेंटर को लीड करने की पेशकश की है। बता दें कि भारत ने ओलंपिक में स्वर्ण पदक समेत कुल 7 पदक जीते हैं।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 18 Aug, 2021

 

 

ओलंपिक में भारत ने जीते हैं 7 मेडल-  
10 दिन पहले संपन्न हुए टोक्यो में ओलंपिक खेलों में भारत के एथलीट्स ने 1 गोल्ड, 2 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज समेत कुल 7 पदक जीतकर शानदार प्रदर्शन किया। भारत की झोली में एकमात्र स्वर्ण पदक एथलीट नीरज चोपड़ा लेकर आए हैं। मीराबाई चानू और रवि दहिया ने सिल्वर मेडल जीता तो पीवी सिंधू, बजरंग पूनिया, बोरगोहेन लवलिना और पुरुष हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है।

नीरज चोपड़ा हरियाणा के मुख्यमंत्री से मिले-  
टोक्यो से लौटने के बाद सभी ओलंपिक मेडलिस्ट का देश में अलग अलग जगहों पर शानदार स्वागत किया गया है। नीरज चोपड़ा 17 अगस्त को अपने पैतृक गांव खंडरा गए थे। एएनआई के मुताबिक 18 अगस्त को नीरज चोपड़ा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से चंडीगढ़ में मुलाकात की।

सीएम ने कहा नीरज देश का गौरव हैं-  
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एएनआई से कहा कि नीरज चोपड़ा यहां आए हैं। मैंने इनका सम्मान किया है। देश का नाम इनके साथ जुड़ गया है। देश और हमारे खेल जगत का सम्मान है। ये एक होनहार खिलाड़ी हैं। हरियाणा को इन पर गर्व है और ये हरियाणा के गौरव हैं।

पंचूकूला में सेंटर लीड करने की पेशकश-  
मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने नीरज चोपड़ा को एक ऑफर दिया है कि हम पंचकूला में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर ओलंपिक्स फॉर एथलेटिक्स स्थापित करना चाह रहे हैं। नीरज चोपड़ा जैसे होनहार खिलाड़ी उसे लीड करेंगे तो हमें निश्चित रूप से उसका लाभ होगा।

 

 

खेल को आगे लेने जाने के लिए नीरज तत्पर-  
मुख्यमंत्री की पेशकश पर नीरज चोपड़ा ने कहा कि मेरे पास काफी समय है और मुझे खुद भी खेलना है। मैं अपनी तरफ से पूरा योगदान दूंगा कि मैं हरियाणा और भारतीय खेल को आगे ले जा सकूं। अगले साल विश्व चैंपियनशिप है, मेहनत करके उसमें मेडल लाना है।…Next

 

 

ये भी पढ़ें : 

T20 वर्ल्डकप के राउंड वन में हर दिन दो मैच

मोहम्मद शमी की इंग्लैंड में रिकॉर्ड ब्रेकिंग बल्लेबाजी

IPL से 4 दिन पहले खत्म होगी CPL, कैरेबियाई लीग का काउंटडाउन शुरू 

टोक्यो ओलंपिक में कोच ने किया प्रपोज, महिला एथलीट ने ऐसे दिया जवाब

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *