Menu
blogid : 312 postid : 1258375

धोनी पहले इस घर में रहते थे, जानें उनके फेमस होने से पहले की लाइफस्टाइल

भारतीय वनडे टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जितने कूल मैदान पर रहते हैं उतने ही कूल वो घर पर भी रहते हैं. माही पर बनी फिल्म ‘एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ जल्द ही पर्दे पर आने वाली है. इस फिल्म में माही से जुड़ी हर बात बताई जाएगी. आइए जानते हैं करोड़ो के मालिक धोनी की लाइफ मशहूर होने से पहले कैसी थी और वो किस तरह की लाइफ जीते थे.


dhoni cover pic



रांची नहीं अलमोरा के रहने वाले हैं धोनी

धोनी के पिता उत्तराखंड के अलमोरा के रहने वाले हैं. उनके पिता पानसिंह सालों पहले नौकरी की तलाश में रांची आए थे. यहां उनके पिता ने मेकॉन कंपनी में जूनियर मेनेजमेंट के पद पर नौकरी की. धोनी का जन्म रांची में ही हुआ है.


mahi olds


पहला प्यार फुटबॉल रहा है

धोनी का पहला प्यार फुटबॉल रहा है. वे अपने स्कूल की टीम में गोलकीपर थे. फुटबॉल से उनका प्रेम रह रहकर ज़ाहिर होता रहा है. इंडियन सुपर लीग में वो चेन्यैन एफ़सी टीम के मालिक भी हैं. फुटबॉल के बाद उन्हें बैडमिंटन भी खूब पसंद था.


mahi footlab


धोनी ऐसे बने विकेटकीपर

धोनी रांची के डीएवी श्यामली स्कूल में पढ़ते थे और शुरुआत में धोनी क्रिकेट को लेकर ज्यादा सीरियस नहीं थे. उनका मन बैडमिंटन और फुटबॉल में ज्यादा लगता था. फुटबॉल टीम के गोलकीपर हुआ करते थे. धोनी के कोच ने उन्हें क्रिकेट के लिए उत्साहित किया औऱ 10 वीं क्लास से धोनी ने क्रिकेट को अफने जीवन में शामिल किया.


dhoni school


टिकट कलेक्टर की नौकरी

एक तरफ धोनी जहां क्रिकेट के लिए दिन रात मेहनत करते नहीं परिवार के लिए वह सरकारी नौकरी भी करते थे. खड़गपुर रेलवे स्टेशन पर धोनी को टिकट कलेक्टर की नौकरी मिली उन्होंने 2001 से 2003 तक यह नौकरी की.


DHONI



कुछ ऐसा था धोनी का घर

धोनी के पिता रांची में एक सरकारी नौकरी करते थे और हर सरकारी नौकरी करने वालों की तरह उनके पिता भी सरकारी क्वाटर में रहते थे. माही ने इसी घर से अपने क्रिकेटर बनने की शुरुआत की थी.


dhoni ranchi pld

Read:  इन वजहों से दीपिका नहीं बन पाई ‘मिसेज धोनी’



बड़े भाई से अच्छे नहीं है रिश्ते

धोनी के जीवन पर आधारित फिल्म ‘एस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ में उनके पूरे परिवार की कहानी है. लेकिन उनके बड़े भाई नरेंद्र सिंह धोनी का कोई कैरेक्टर नहीं है. नरेंद्र सिंह धोनी एक पॉलिटिशियन हैं, जो रांची में ही रहते हैं. शुरुआत के दिनों में वे धोनी के साथ ही रहते थे, लेकिन बाद में अलग क्यों रहने लगे, इसका कोई कारण स्पष्ट नहीं है.


Dhonis-brother



पुराने दोस्तों से आज भी मिलते हैं धोनी

कॅरियर की ऊंचाइयों को छूते-छूते सेलिब्रेटीज अपने पुराने दोस्तों को आम तौर पर भूल जाते हैं. लेकिन धोनी ने हमेशा उन दोस्तों को याद रखा जो उनके कॅरियार के उतार चढ़ाव के दौरान उनके साथ खड़े थे. धोनी अक्सर वक्त निकालकर उनसे मिलते हैं और अपने दोस्तों का पूरा ख्याल रखते हैं.


dhoni old frnds

आज कई घरों के मालिक हैं धोनी

धोनी का वैसो तो अपना खुद का घर रांची में है, जहां उनका पूरा परिवार रहता है औऱ माही अपनी छुट्टीयां मनाने भी यहींं आते हैं. इस घर में उनकी पत्नी उनके माता पिता साथ रहते हैं. ये घर खुद धोनी ने पसंंद से बनवाया है.


dhoni new



Read:  जानिए भारतीय क्रिकेट टीम के हर एक खिलाड़ी की सैलरी


घर जाकर करते हैं बाइक्स की सफाई

धोनी को अपनी बाइक्स से कितना प्यार है ये तो सभी जानते हैं और शायद यही वजह है जब धोनी घर पर रहते हैं तो वो अपनी बाइक्स की देखभाल खुद करते हैं. तस्वीरों में आप देख सकते हैं किस तरह धोनी अपनी बाइक्स को साफ कर रहे हैं.


dhoni bikes

कारों का शौक रखते हैं धोनी

‘हमर’ के अलावा भी धोनी के पास लग्जरी कारों का शानदार कलेक्शन है. इसमें ऑडी Q7, लैंड रोवर फ्रीलेंडर, GMC Sierra, Ferrari 599, Mitsubishi Outlander, पजेरो SFX, टोयोटा कोरोला, कस्टम बिल्ट स्कॉर्पियो (ओपन) जैसी गाड़ियां शामिल हैं. धोनी कई बार खुद इन गाड़ियों को चलाते हैं.

mahi car


बाइक के दीवाने हैं माही

उनके बाइक कलेक्शन में यामाहा के कई पुराने मॉडल से लेकर कई लग्जरी बाइक्स शामिल है, जैसे कॉन्फेडरेट X132 हैलकेट, कावासाकी निंजा, हार्ले डेविडसन, रॉयल एनफील्ड, डुकाटी 1098 और टीवीएस अपाचे आदि.


dhoni bikesssss


धोनी के पास करीब 23 बाइक्स हैं. धोनी के पास 10 विनटेज और 13 स्पोर्टस बाइक्स है…Next


Read More:

धोनी और शाहरुख से महंगी घड़ी पहनते हैं विराट, जानें कैसी घड़ी पहनते हैं स्टार्स

धोनी, विराट समेत ये क्रिकेटर पहनते हैं एक खास नंबर की जर्सी, जानें क्या है खास वजह

ये हैं स्टार क्रिकेटरों की बहनें, इनका भी है अपने भाई की सफलता में योगदान

धोनी और शाहरुख से महंगी घड़ी पहनते हैं विराट, जानें कैसी घड़ी पहनते हैं स्टार्स
धोनी, विराट समेत ये क्रिकेटर पहनते हैं एक खास नंबर की जर्सी, जानें क्या है खास वजह
ये हैं स्टार क्रिकेटरों की बहनें, इनका भी है अपने भाई की सफलता में योगदान

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *