Menu
blogid : 312 postid : 1393649

IPL 2021: धोनी और कोहली समेत चार कप्तानों को लग चुका है फाइन, चुकानी पड़ी मोटी रकम

आईपीएल 2021 में अब तक 25 ओवर खेले जा चुके हैं। टूर्नामेंट की शुरुआत से अब तक 4 अनुभवी कप्‍तानों को फाइन लग चुका है। फाइन के रूप में मोटी रकम चुकानी पड़ी है। वहीं, पहली बार कप्‍तानी कर रहे रिषभ पंत और संजू सैमसन अच्‍छे टाइम मैनेजमेंट की वजह से इस फाइन से बचे हुए हैं।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 30 Apr, 2021

सबसे पहले धोनी पर लगा फाइन
इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे आगे पहुंचने के लिए सभी टीमों के बीच रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इस बीच टाइम मैनेजमेंट में चूक से स्‍लो ओवर रेट के चलते 4 अनुभवी कप्‍तानों को फाइन लग चुका है। सबसे पहले चेन्‍नई के कप्‍तान एमएस धोनी पर 10 अप्रैल को दिल्‍ली के खिलाफ स्‍लो ओवर रेट के चलते फाइन लगा था।

विराट कोहली को लगी थी फटकार
टूर्नामेंट में 14 अप्रैल को आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली पर सनराइजर्स हैदाराबाद के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल कोड ऑफ कंडक्‍ट के उल्‍लंघन करने पर फटकार लगी थी। इसके बाद कोहली को मुंबई के खिलाफ 25 अप्रैल को हुए मैच में स्‍लो ओवर रेट के चलते फाइन लगाया गया था।

रोहित शर्मा और इयॉन मोर्गन पर भी फाइन
20 अप्रैल को मुंबई इंडियंस ने चेन्‍नई में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ मैच खेला था। इस मैच में मुंबई के कप्‍तान पर स्‍लो ओवर रेट के लिए फाइन लगा था। इसी तरह 21 अप्रैल को केकेआर और सीएसके के बीच हुए मुकाबले में स्‍लो ओवर रेट के लिए केकेआर के कप्‍तान इयॉन मोर्गन पर भी फाइन लगा था।

फाइन में चुकानी होती है इतनी रकम
चारों अनुभवी कप्‍तानों को बतौर फाइन के लिए मोटी रकम चुकानी पड़ी थी। आईपीएल में स्‍लो ओवर रेट के लिए एक मैच में कप्‍तान पर 12 लाख रुपये का फाइन लगता है। वहीं, पहली बार कप्‍तानी कर रहे दिल्‍ली कैपिटल्‍स के रिषभ पंत और राजस्‍थान रॉयल्‍स के संजू सैमसन टाइम मैनेजमेंट में बेहतर रहे हैं और उन्‍हें एक बार भी फाइन नहीं लगा है।…Next

 

ये भी पढ़ें : टी20 क्रिकेट की रन मशीन हैं ये 4 बल्लेबाज, लिस्‍ट में भारतीय नहीं

IPL Tally: बाउंड्री जड़ने में सबसे आगे DC का बल्लेबाज

IPL : रैना, धोनी, कोहली और गिलक्रिस्ट के नाम खास रिकॉर्ड

3 महीने में 15 क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव, सचिन भी शामिल 

आईपीएल में कब कौन सा मैच किसके साथ होगा, देखें फुल शिड्यूल 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *