Menu
blogid : 312 postid : 1391543

लंका प्रीमियर लीग को फिर बड़ा झटका, दो क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव, 6 पहले ही बाहर हो चुके

श्रीलंका प्रीमियर लीग को शुरू होने से पहले ही झटके पर झटके लग रहे हैं। लीग खेलने पहुंचे दो क्रिकेटर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि, 6 प्लेयर्स पहले ही अलग अलग कारणों से लीग से बाहर हो चुके हैं। खिलाड़ियों के बाहर होने से सबसे बड़ा नुकसान सलमान और सोहेल खान की टीम कैंडी टस्कर्स को हुआ है। लीग से बाहर होने वाले खिलाड़ियों में क्रिस गेल, लसिथ मलिंगा समेत सभी 6 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल हैं।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan20 Nov, 2020

6 दिन में शुरू होगी श्रीलंका प्रीमियर लीग
श्रीलंका में सीमित ओवरों के क्रिकेट को बढ़ावा देने और युवा खिलाड़ियों को तराशने के उद्देश्य से आईपीएल की तर्ज पर श्रीलंका प्रीमियर लीग (LPL) की शुरुआत की गई है। 2012 में लीग का पहला संस्करण हुआ था। विभिन्न कारणों से LPL का आयोजन कैंसल होता रहा है। अब 2020 में LPL का आयोजन हो रहा है। इसमें कुल 5 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

सलमान खान की टीम को झटके पर झटके
एलपीएल में शामिल टीम कैंडी टस्कर्स के ओनर सलमान खान और सोहैल खान हैं। कैंडी टस्कर्स को लीग के एनाउंसमेंट के बाद से कई झटके लग चुके हैं। टीम के लिए खेलने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज सोहैल तनवीर श्रीलंका पहुंचे तो वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोलंबो किंग्स के लिए खेलने वाले कनाडाई खिलाड़ी रविंदर पाल सिंह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

तनवीर और रविंद्रपाल का रिप्लेसमेंट
लंका प्रीमियर लीग के आयोजकों ने कैंडी टस्कर्स और कोलंबो किंग्स के प्रबंधन से दोनों खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट को कहा है। हालांकि, दोनों खिलाड़ियों के टूर्नामेंट से बाहर होने के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन, दोनों का खेलना तो मुश्किल हो ही गया है। सोहैल तनवीर को मिलाकर कैंडी टस्कर्स के ​3 खिलाड़ी टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं।

​क्रिस गेल और लियाम प्लंकेट पहले ही बाहर
क्रिस गेल ने चोटिल होने की वजह से लीग में नहीं खेल पाने की सूचना कैंडी टस्कर्स टीम प्रबंधन को भेज दी थी। क्रिस गेल आईपीएल के दौरान चोटिल हुए थे और उनकी चोट अब गंभीर होती जा रही है। ऐसे में वह मेडिकल निगरानी में अगले कुछ समय तक रहने वाले हैं। क्रिस गेल से पहले कैंडी टस्कर्स के गेंदबाज लियाम प्लंकेट भी लीग से बाहर हो गए हैं।

6 खिलाड़ी एलपीएल से बाहर हुए
श्रीलंका प्रीमियर लीग शुरू होने से 6 दिन पहले तक कुल 6 खिलाड़ी बाहर हो चुके हैं। सबसे पहले इंग्लिश बल्लेबाज रवि बोपारा ने जाफना स्टैलियंस के साथ पेमेंट को लेकर बात नहीं बनने पर लीग से खुद को बाहर कर लिया। इसके बाद पाकिस्तानी बल्लेबाज सरफराज अहमद ने गाले ग्लैडिएटर्स के लिए खेलने से मना कर दिया। बाद में अलग अलग वजहों से गेंदबाज वहाब रियाज, लियाम प्लंकेट, क्रिस गेल, लसिथ मलिंगा लीग से बाहर हो चुके हैं। अब सोहैल तनवीर और ​रविंदर पाल के खेलने पर भी संशय खड़ा हो गया है।…NEXT

 

ये भी पढ़ें : अभिनेता सोहैल खान की टीम से क्रिस गेल बाहर

बांग्लादेश के शाकिब अल हसन पर लगा बैन की अवधि पूरी

10 बल्लेबाज जिन्हें फुटबॉल की तरह दिखी बॉल और जड़े दोहरे शतक

आईपीएल 2020 के बेस्ट प्लेयर्स की लिस्ट देखें

टी20 इतिहास का वो मैच जिसमें 10 बल्लेबाज शून्य पर पवेलियन लौटे

5 बल्लेबाज जिनके इशारों ने लूट ली महफिल, जड़ेजा और हार्दिक छाए

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh