Menu
blogid : 312 postid : 1394374

21 महीने बाद सौ फीसदी क्षमता के साथ स्‍टेडियम में मैच देखेंगे दर्शक, पूरी करनी होंगी मामूली शर्तें

कोरोना महामारी के चलते लंबे समय से क्रिकेट प्रेमी स्‍टेडियम में जाकर मैच का आनंद नहीं ले पा रहे हैं। लेकिन, अब ऐसा नहीं होगा। दरअसल, 21 महीने बाद दर्शक सौ फीसदी क्षमता के साथ स्‍टेडियम में बैठकर मैच का मजा ले पाएंगे। यह नियम इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने स्‍टेडियम के लिए लागू किया है। जो आज से ठीक 9 दिन बाद होने वाले मैच में प्रभावी हो जाएगा।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 1 Jul, 2021

सितंबर 2019 के बाद खचाखच भरेगा स्‍टेडियम
भारत में कई महीनों से क्रिकेट स्‍टेडियम दर्शकों की राह देख रहे हैं। लेकिन, कोरोना के चलते स्‍टेडियम बंद चल रहे हैं। यहां तक कि आईपीएल और टी20 वर्ल्‍डकप भी दूसरे देश में शिफ्ट करना पड़ा है। इस बीच इंग्‍लैंड से राहत भरी खबर है कि इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 10 जुलाई से 100 फीसदी क्षमता के साथ लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड को मंजूरी दे दी है। 21 महीने बाद पहली बार ऐसा होगा जब लॉड्स का मैदान खचाखच भरा होगा। लॉर्ड्स में पिछली बार सितंबर 2019 में 100 फीसदी दर्शकों ने मैच देखा था।

Lords Stadium. Image courtesy- ANI


10 जुलाई को मैदान से मैच का मजा लेंगे दर्शक

इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक सरकार के जन स्‍वास्‍थ्‍य और अपने सुरक्षा सलाहकारों की सहमति के बाद यह निर्णय लिया गया है। 10 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान टीम का दूसरा वनडे मुकाबला होगा। इस मैच के दौरान स्‍टेडियम खचाखच भरा होगा। मैदान में 100 फीसदी क्षमता के साथ दर्शक मैच का आनंद ले पाएंगे।

कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लानी होगी
इससे पहले ब्रिटेन सरकार बर्मिंघम के एजबस्‍टन स्‍टेडियम में 80 फीसदी क्षमता के साथ दर्शकों को आने की मंजूरी दे चुकी है। लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में पहुंचकर मैच देखने वाले दर्शकों के लिए कुछ शर्तें भी रखी गई हैं। इसके तहत 11 साल से ऊपर वाले सभी व्‍यक्तियों को कोरोना की हाल ही में आई निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी और फुल वैक्‍सीनेशन का प्रूफ भी देना होगा।

इस नियम का करना होगा पालन
एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार स्‍टेडियम में सोशल डिस्‍टेंसिंग की जरूरत नहीं होगी। लेकिन, दर्शकों को फूड आउटलेट्स, बार या रेस्‍टोरेंट एरिया में आने-जाने के दौरान मास्‍क लगाना अनिवार्य होगा। इसके अलावा मैदान में जाने वाले स्‍टाफ को भी फेस कवर करके रखना होगा। बता दें कि 21 महीने बाद लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर एक साथ 30 हजार लोग मैच का आनंद ले पाएंगे।

Image courtesy- ESPNcricinfo

 

WTC फाइनल में भी पहुंचे थे दर्शक
बता दें कि इससे पहले भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच हुए वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के दौरान लॉर्ड्स के मैदान में दर्शकों को लाइव मैच देखने की अनुमति मिली थी। अब पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच होने वाले मैच में 100 फीसदी क्षमता की अनुमति मिली है। पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज 20 जुलाई तक खेली जाएगी।…Next

 

 

 

ये भी पढ़ें : 

खेल रत्‍न और अर्जुन अवॉर्ड के लिए लिस्‍ट में इन 5 क्रिकेटर्स के नाम

ICC Ranking:  रोहित शर्मा टेस्‍ट में दुनिया के नंबर वन ओपनर

BCCI ने कहा- भारत में नहीं यूएई में खेला जाएगा T20 वर्ल्‍डकप 

तीरंदाजी विश्वकप में पति-पत्नी की जोड़ी ने रचा इतिहास

फुटबॉलर सुनील छेत्री ने लिओनेल मेसी का रिकॉर्ड तोड़ा

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *