Menu
blogid : 312 postid : 1391560

लंका प्रीमियर लीग में खेलेंगे रिटायर इंडियन प्लेयर, दो खिलाड़ी एक समय रहे हैं ‘जादूगर’

Rizwan Noor Khan

23 Nov, 2020

श्रीलंका प्रीमियर लीग शुरू होने में बस 3 दिन और बचे हैं। सभी टीमों के खिलाड़ी लीग में हिस्सा लेने के लिए श्रीलंका के हंबनटोटा पहुंच चुके हैं। इस लीग में 4 भारतीय ​क्रिकेटर भी खेलने वाले हैं। खास बात है कि ये चारों खिलाड़ी गेंदबाज हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं। लेकिन, ये खिलाड़ी अपने समय में शानदार क्रिकेटर रहे हैं और आज भी उम्दा प्लेयर माने जाते हैं।

Image courtesy : LPL

रिकॉर्ड 15 दिन में होंगे 23 मैच
श्रीलंका के हंबनटोटा स्थित स्टेडियम में 26 नवंबर से लंका प्रीमियर लीग यानी एलपीएल 2020 की शरुआत हो रही है। लीग में कुल 5 टीमों के लिए दुनियाभर के दिग्गज क्रिकेटर खेलने वाले हैं। लीग में 15 दिनों के अंदर रिकॉर्ड 23 मैच खेले जाने वाले हैं। एलपीएल के मुताबिक इतने कम समय में यह सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच हैं।

चारों खिलाड़ी तेज गेंदबाज
एलपीएल में कुल 4 भारतीय खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। ये चारों खिलाड़ी तेज गेंदबाज हैं। सलमान खान और सोहेल खान की टीम कैंडी टस्कर्स के लिए विश्वस्तरीय तेज गेंदबाज इरफान पठान और मुनाफ पटेल खेल रहे हैं। जबकि, मीडियम पेसर मनप्रीत गोनी कोलंबो किंग्स के लिए खेलने वाले हैं। वहीं, चौथे खिलाड़ी के तौर गेंदबाज सुदीप त्यागी दांबुला वाइकिंग के लिए खेलेंगे।

इरफान पठान और मुनाफ पटेल
तेज गेंदबाज इरफान पठान को हवा में बॉल को इन और आउट स्विंग कराने का मास्टर कहा जाता है। इरफान को 2007 टी20 विश्वकप जिताने वाला गेंदबाज भी कहा जाता है और इस मैच में वह प्लेयर आफ द मैच बने थे। इरफान के नाम 301 विकेट हैं और 2821 रन भी बनाए हैं। वहीं, मुनाफ पटेल 13 टेस्ट, 70 वनडे और 3 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। तीनों फॉर्मेट में उनके नाम 125 विकेट हैं। मुनाफ अपने समय के सबसे उम्दा तेज गेंदबाज माने जाते हैं।

सुदीप त्यागी और मनप्रीत गोनी
सुदीप त्यागी ने पिछले दिनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषणा की थी। दांबुला वाइकिंग के लिए खेलने सुदीप 20 नवंबर को श्रीलंका के हंबनटोटा पहुंच गए थे। सुदीप ने भारत के लिए 4 वनडे और 1 टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है। वहीं, मनप्रीत गोनी ने भारत के 2 वनडे मैच खेले हैं। इन दोनों क्रिकेटर्स ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन दिखाया है और अब ये लंका प्रीमियर लीग में धमाका करने वाले हैं।…NEXT

 

ये भी पढ़ें : अभिनेता सोहैल खान की टीम से क्रिस गेल बाहर

बांग्लादेश के शाकिब अल हसन पर लगा बैन हटा

10 बल्लेबाज जिन्हें फुटबॉल की तरह दिखी बॉल और जड़े दोहरे शतक

5 बल्लेबाज जिनके इशारों ने लूट ली महफिल, जड़ेजा और हार्दिक छाए

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *