Menu
blogid : 312 postid : 1395831

केएल राहुल ने पार किया 21 हजार रनों का आंकड़ा, सेंचुरियन में वसीम जाफर का रिकॉर्ड तोड़ा

साउथ अफ्रीका के साथ खेली जा रही टेस्‍ट सीरीज में भारतीय टीम के सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल का जलवा कायम है। उन्‍होंने साउथ अफ्रीका के ख‍िलाफ उसकी सरजमीं पर शतकीय पारी खेलते हुए बतौर सलामी बल्‍लेबाज सर्वाध‍िक रन बनाने का वसीम जाफर का र‍िकॉर्ड तोड़ द‍िया है। इसके अलावा वह कर‍ियर में 21 हजार रनों का आंकड़ा भी पार कर चुके हैं।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 27 Dec, 2021

 

 

सेंचुर‍ियन में चल रहा भारतीयों का बल्‍ला- 
टीम इंड‍िया और साउथ अफ्रीका के बीच 3 टेस्‍ट मैच की सीरीज का पहला मुकबला सेंचुर‍ियन में 26 द‍िसंबर से खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला क‍िया। पहले द‍िन सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने शानदार शुरुआत दी। पहले द‍िन का खेल समाप्‍त होने तक टीम इंड‍िया ने 3 व‍िकेट खोकर 272 रन बना ल‍िए थे।

वसीम जाफर से आगे न‍िकले केएल राहुल- 
केएल राहुल ने शतकीय पारी (122 रन ) खेलते हुए नाबाद रहे। इसके साथ ही उन्‍होंने साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर बतौर ओपनर सर्वाध‍िक रन बनाने का वसीम जाफर का र‍िकॉर्ड तोड़ द‍िया। वसीम जाफर ने 2007 में केपटाउन में 116 रनों की पारी खेली थी। उसके बाद बतौर ओपनर केएल राहुल ने 122 रनों की नाबाद पारी 2021 में खेली है।

 

Image courtesy- ESPNcricinfo.

 

कर‍ियर रन 21 हजार के पार हुए- 
केएल राहुल ने अपनी पारी में 17 चौके और एक छक्‍का जड़ा। केएल राहुल ने शानदार शतकीय पारी के साथ अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 5,661 रन पूरे कर ल‍िए। जबक‍ि, कर‍ियर में सभी फॉर्मेट में उनके नाम 21,140 रन दर्ज हो गए हैं। केएल राहुल के क्रिकेट कर‍ियर में सभी फॉर्मेट में 42 शतक और 138 अर्धशतक भी हो गए हैं।

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *