Menu
blogid : 312 postid : 1391116

केकेआर के नाम एक भी कैच नहीं छोड़ने का रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा कैच इस खिलाड़ी ने लपके

Rizwan Noor Khan

6 Oct, 2020

आईपीएल का 13वां संस्करण जैसे जैसे आगे बढ़ रहा पुराने रिकॉर्ड टूट रहे हैं और नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। रिकॉर्ड के क्रम में केकेआर आईपीएल 2020 में सभी कैच लपकने का अनोखा रिकॉर्ड बनाया है। उसके एक भी खिलाड़ी ने कैच ड्रॉप नहीं किया है। वहीं, आईपीएल हिस्ट्री में सबसे ज्यादा कैच लेने वाला खिलाड़ी यह आईपीएल नहीं खेल रहा है।

रिकॉर्ड बनाने वाले केकेआर इकलौती टीम
आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स एक भी कैच नहीं छोड़ने का अनोखा रिकॉर्ड बनाने वाली इकलौती टीम बन गई है। इस सीजन में खेल रहीं 8 में से एक भी टीम ऐसी नहीं है जिसने कैच न छोड़ा हो। लेकिन, केकेआर ने सभी कैच लपके हैं। सोशल मीडिया पर केकेआर ने इस बात की जानकारी शेयर की है।

17 कैच आईं और सभी लपकीं
आईपीएल में खेल रहीं 7 टीमें अपने 5—5 मुकाबले खेल चुकी हैं। जबकि, केकेआर ने 4 मैच खेले हैं। इन मैचों में केकेआर के खिलाड़ियों ने विपक्षी टीमों के 17 खिलाड़ियों के शॉट को लपककर उन्हें पवेलियन के बाहर भेजा है। केकेआर ने अपने 4 मैचों में 17 कैच लपके हैं। इस तरह 100 प्रतिशत कैच लपकने का रिकॉर्ड भी केकेआर ने अपने नाम कर लिया है।

आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच रैना ने पकड़े
आईपीएल हिस्ट्री में सबसे ज्यादा कैच लपकने का रिकॉर्ड चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलने वाले सुरेश रैना के नाम दर्ज है। सुरेश रैना आईपीएल के इस सीजन में नहीं खेल रहे हैं। सुरेश रैना ने 2008 से 2019 तक खेले 193 आईपीएल मैचों में रिकॉर्ड 102 कैच पकड़ी हैं। उन्होंने एक मैच में सबसे ज्यादा 3 कैच लपके हैं।

फॉफ डु प्लेसिस और रोहित शर्मा बराबरी पर
सबसे ज्यादा आईपीएल कैच लपकने के मामले में सुरेश रैना के बाद दूसरे नंबर पर 86 कैच लेकर मुंबई इंडियंस के किरेन पोलार्ड हैं। जबकि, तीसरे नंबर पर बराबर 85—85 कैच लेकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के फॉफ डु प्लेसिस और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा हैं।

Read More : आईपीएल से बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार और अमित मिश्रा 

IPL के टॉप रन स्कोरर क्लब में रोहित शर्मा की एंट्री

ये हैं सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली महिला बल्लेबाज

वो खिलाड़ी जो आईपीएल से चमके और फिर न जाने कहां खो गए

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *