Menu
blogid : 312 postid : 1391864

लंका प्रीमियर लीग की विजेता बनी जाफना स्टैलियंस, फाइनल में गाले ग्लैडिएटर्स को हराया

श्रीलंका के हंबनटोटा में लंका प्रीमियर लीग के फाइनल मैच में जाफना स्टैलियंस ने गाले ग्लैडिएटर्स को 53 रनों से हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। जाफना स्टैलियंस ने 20 ओवर में 188 रन बनाए थे। जवाब में गाले ग्लैडिएटर्स के बल्लेबाज 135 रन ही बना सके। जाफना के लिए सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब मलिक को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। जाफना के गेंदबाज वानिंदू हसारंगा को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan16 Dec, 2020


जाफना ने 188 का ​लक्ष्य दिया
जाफना स्टैलियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जाफना की ओर से शोएब मलिक ने सर्वाधिक 46 रन बनाए। जाफना ने 20 ओवर में 6 विकेट गवांकर 188 रन बनाए। जवाब में टारगेट का पीछा करने उतरी गाले ग्लैडिएटर्स की टीम के शुरुआती 3 बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए। गाले ग्लैडिएटर्स के कप्तान भानुका राजपक्षा ने 40 रन बनाकर टीम को लड़ाई में बनाए रखा, लेकिन उनके आउट होते ही टीम बिखर गई।

फाइनल में चला शोएब मलिक का सिक्का
गाले ग्लैडिएटर्स के बल्लेबाज 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 135 रन ही बना सके। इस तरह लंका प्रीमियर लीग की पहली ट्रॉफी जाफना स्टैलियंस के नाम हो गई। फाइनल मैच में जाफना के शोएब मलिक ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने बल्ले से अपनी टीम के लिए सर्वाधिक 46 रन बनाए और गेंद से 3 ओवर में मात्र 13 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट चटकाकर गाले ग्लैडिएटर्स की हार लिख दी। शोएब मलिक को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

वानिंदू हसारंगा प्लेयर आफ द टूर्नामेंट बने
जाफना स्टैलियंस के गेंदबाज वानिंदू हसारंगा को प्लेयर आफ द टूर्नामेंट चुना गया। लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 10 गेंदबाज की सूची में जाफना स्टैलियंस के गेंदबाज वानिंदू हसारंगा 16 से ज्यादा विकेट लेकर नंबर वन पोजीशन पर हैं। दूसरे नंबर पर 12 विकेट लेकर कोलंको किंग्स के कैस अहमद हैं। गाले ग्लैडिएटर्स के लक्षन संदाकन 11 विकेट लेकर तीसरे स्थान पर हैं। इसके बाद धनंजया लक्षन, मोहम्मद आमिर, असेला गुनारत्ने, अनवर अली, डुआन्ने ओलिवर, आंद्रे रसेल और मेलिंडा पुष्पकुमारा टॉप 10 गेंदबाजों की सूची में शामिल हैं।

लीग के टॉप 10 बल्लेबाज
लंका प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा 475 रन बनाकर धनुष्का गुनाथिलाका नंबर वन पोजीशन पर हैं। कोलंबो किंग्स के लॉरी इवांस 289 रन के साथ दूसरे स्थान पर हैं। दांबुला वाइकिंग के दासुन शनाका 278 रनों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। इसके बाद दांबुला वाइकिंग के नीरोशन डिक्केवेल्ला, कुशाल मेंडिस, अविष्का फर्नांडो, दिनेश चांदीमल, एंजेलो परेरा, थिसारा परेरा और कुशल जनिथ परेरा टॉप 10 बल्लेबाजों की सूची में शामिल हैं।…NEXT

 

ये भी पढ़ें : लंका प्रीमियर लीग की विजेता बनी जाफना स्टैलियंस

पहले टेस्ट से केएल राहुल, शुभ​मन गिल समेत 7 खिलाड़ी बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा मैन आफ द मैच हार्दिक पांड्या को मिले

आईसीसी टी20 रैंकिंग में इंग्लैंड के खिलाड़ी ने बनाया नया रिकॉर्ड

विराट कोहली दशक के सबसे व्यस्त क्रिकेटर

भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज का फुल शिड्यूल, देखें

Read Comments

    Post a comment