Menu
blogid : 312 postid : 1393394

पहले मैच में ही टॉप पर पहुंचे संजू सैमसन, नंबर वन बनने के लिए KKR के बल्लेबाज को 40 रन की जरूरत

Rizwan Noor Khan

13 Apr, 2021

आईपीएल के 14वें सीजन का पिछला राजस्‍थान रॉयल्‍स और पंजाब किंग्‍स का मैच रोमांच की हदें पार कर गया। इस मैच में इस सीजन का हाइएस्‍ट स्‍कोर भी बना। आखिरी बॉल तक मैच को खींचकर ले गए राजस्‍थान के संजू सैमसन विस्‍फोटक पारी खेलने के बाद भी टीम को जीत‍ नहीं दिला सके। लेकिन, संजू सैमसन अपने पहले मैच से ही रन, चौके और छक्‍के लगाने के मामले में टॉप पर पहुंच गए हैं।

Sanju Samson And Kumar Sangakkara. IPL

इस सीजन का हाईएस्‍ट स्‍कोर बनाने का रिकॉर्ड
राजस्‍थान रॉयल्‍स और पंजाब किंग्‍स के बीच खेले गए 12 अप्रैल के मैच में चौके छक्‍कों की ताबड़तोड़ बारिश हुई। इस सीजन का हाईएस्‍ट स्‍कोरिंग रहा यह मैच नतीजे के लिए आखिरी बॉल तक पहुंचा। पंजाब किंग्‍स ने पहले खेलते हुए 221 रन बनाए। जवाब में राजस्‍थान की टीम 20 ओवर में 217 रन बना सकी और आखिरी बॉलर 5 रन बनाने से चूक गई।

पहली पारी से ही टॉप पर पहुंचे संजू सैमसन
मैच के हीरो रहे संजू सैमसन यह मैच तो टीम को नहीं जिता सके, लेकिन इस सीजन के अपने पहले मैच से ही उन्‍होंने टॉप स्‍कोरर बन गए। इसके साथ ही सबसे ज्‍यादा चौके-छक्‍के लगाने वाले बल्‍लेबाज भी बन गए हैं। इस सीजन में सबसे पहले शतक लगाने का कीर्तिमान भी उनके नाम दर्ज हुआ है। संजू ने ताबड़तोड़ 119 रनों की पारी खेलते हुए सबसे ज्‍यादा 12 चौके और 7 छक्‍के जड़े थे।

केकेआर के नितीश राणा को 40 रन की दरकार
अब तक सभी टीमें 1-1 मैच खेल चुकी हैं और 13 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला होने वाला है। दोनों ही टीमें इस सीजन का अपना दूसरा मैच खेलने उतर रही हैं। इस मैच में केकेआर के बल्लेबाज नितीश राणा राजस्‍थान के कप्‍तान संजू सैमसन को पछाड़कर टॉप पोजीशन हासिल कर सकते हैं। इसके लिए उन्‍हें 40 रन बनाने की जरूरत है।

Nitish Rana. KKR

क्रिस लिन भी नंबर वन बनने की लाइन में
नितीश राणा 80 रन बनाकर सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों की सूची में चौथे नंबर पर हैं, लेकिन आज के मैच में वह संजू सैमसन को पीछे कर सकते हैं। वहीं, 49 रनों के साथ मुंबई के बल्‍लेबाज क्रिस लिन 11वें स्‍थान पर हैं आज के मैच में वह 71 रन बनाकर टॉप पर पहुंच सकते हैं। बता दें कि संजू सैमसन के बाद नंबर दो 91 रन बनाकर केएल राहुल हैं और तीसरे नंबर पर 85 रन बनाकर शिखर धवन हैं। इन दोनों प्‍लेयर्स का अगला मुकाबला 15 और 16 अप्रैल को है।…NEXT

 

ये भी पढ़ें : आईपीएल में कब कौन सा मैच किसके साथ होगा, देखें फुल शिड्यूल 

3 महीने में 15 क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव, सचिन भी शामिल 

आखिरी वनडे में सचिन ने जड़ी थी फिफ्टी, 9 साल बाद भी फॉर्म बरकरार 

फिक्सिंग में दो पर बैन लगा, भारत के दिग्‍गज भी आ चुके लपेटे में

IPL Auction 2021: सबसे महंगे बिके ये 8 खिलाड़ी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *