Menu
blogid : 312 postid : 1391048

IPL Points Table : एक ही टीम के दो बल्लेबाजों में नंबर वन बनने की होड़, शमी के पीछे हैं 5 गेंदबाज

Rizwan Noor Khan

29 Sep, 2020

आईपीएल 2020 के 10वें मैच के बाद प्वाइंट्स टेबल की नंबर वन और नंबर टू पोजीशन पर फर्क नहीं पड़ा है। लेकिन, एक ही टीम के दो धाकड़ बल्लेबाजों में रनों के मामले में नंबर वन बनने की होड़ मची हुई है। जबकि, गेंदबाजी में मोहम्मद शमी को पछाड़ने के लिए कसीगो रबाडा उनसे मात्र एक विकेट दूर हैं।

टॉप पर दिल्ली कैपिटल्स
10वें मैच के बाद प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर दोनों मैच जीतने वाली दिल्ली कैपिटल्स टीम है। दिल्ली और राजस्थान रॉयल्स के के बराबर 4—4 अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट के मामले में दिल्ली आगे चल रही है और इसी वजह से वह नंबर वन और रॉयल्स नंबर दो पर काबिज हैं। आरसीबी 3 में से 2 मैच जीतकर तीसरे स्थान पर है, जबकि किंग्स इलेवेन पंजाब चौथे पर है और मुंबई इंडियंस अपना पिछला मुकाबला हारकर पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं।

अपने कप्तान को टक्कर दे रहे मयंक अग्रवाल
सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में किंग्स इलेवेन पंजाब के कप्तान केएल राहुल और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल एक दूसरे को टक्कर देते दिख रहे हैं। टॉप 5 रन बनाने वाले बल्लेबाजों में केएल राहुल 222 रन बनाकर नंबर वन पर हैं और मयंक अग्रवाल उनसे एक रन कम यानी 221 रन बनाकर दूसरे स्थान पर हैं। फाफ डू प्लेसिस तीसरे, संजू सैमसन चौथे और एबी डिविलियर्स पांचवें स्थान पर काबिज हैं।

शमी को पछाड़ने की कोशिश में 5 गेंदबाज
सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 गेंदबाजों में पजांब के मोहम्मद शमी 3 मैचों 7 विकेट लेकर नंबर वन गेंदबाज हैं। दिल्ली के कसिगो रबाडा 2 मैचों में 5 विकेट लेकर शमी से बस कुछ दूरी पर दूसरे नंबर पर हैं। चेन्नई के सैम करन, पंजाब के शेल्डन कॉट्रेल, मुंबई के ट्रेंट बोल्ट और बैंगलोर के युजवेंद्र चहल क्रमशा 5—5 विकेट लेकर संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं।

सबसे ज्यादा छक्के लगाकर संजू सैमसन टॉप पर
सबसे ज्यादा सिक्स मारने के मामले में राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन नंबर वन पोजीशन पर हैं। संजू ने मात्र 2 मैचों में ताबड़तोड़ 16 छक्के जड़े हैं। पंजाब के मयंक अग्रवाल 3 मैचों में 11 छक्के लगाकर दूसरे स्थान पर हैं। मुंबई इंडियंस के ईशान किशन और किंग्स इलेवेन के केएल राहुल 9-9 छक्के लगाकर संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर हैं। खास बात ये है कि ईशान किशन ने मात्र एक मैच खेला है और केएल राहुल 3 मैच खेल चुके हैं।…NEXT

 

 

Read More :  IPL के खास रिकॉर्ड की बराबरी पर RCB का बल्लेबाज

ओवर में 5 छक्के जड़ने वाले तेवतिया ने अगले दिन क्या कहा

वो खिलाड़ी जो आईपीएल से चमके और फिर न जाने कहां खो गए

भारत ने पाकिस्तान को बॉल आउट में दी थी सबसे शर्मनाक हार

एक इंच के फासले से ली गई कैच ने हरा दिया मैच

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *